scorecardresearch

MS Dhoni Birthday:धोनी ने ब्रिटेन में मनाया अपना 41वां जन्मदिन, वीरेंद्र सहवाग बोले- ॐ हेलिकाप्ट्राय नम:, कैफ ने माही के साथ दादा को भी दे दी बधाई

MS Dhoni Birthday, MSD Birthday, Happy Birthday MS Dhoni, MS Dhoni 41th Birthday: बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि एक आइडल और एक प्रेरणा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और खेल में अब तक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक एमएस को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार को 41 साल के हो गए। वह इस समय अपनी पत्नी साक्षी के साथ ब्रिटेन में हैं। पूर्व भारतीय कप्तान की पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो शेयर किया। अपलोड किए गए वीडियो में एमएसडी को परिवार और दोस्तों के साथ केक काटते देखा जा सकता है। इस दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी नजर आ रहे हैं। धोनी और उनके परिवार की तरह पंत भी वर्तमान में भारतीय टीम के साथ यूके में हैं। टीम को यहां टी-20 और वनडे सीरीज खेलना है। इससे पहले उसने एक टेस्ट मैच खेला

क्रिकेट जगत के लोगों ने ‘कैप्टन कूल’ को इस खास दिन पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धोनी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “जब तक पूर्ण विराम नहीं आता, एक वाक्य पूरा नहीं होता। जब तक धोनी क्रीज पर हैं, तब तक मैच पूरा नहीं होता। सभी टीमों के पास धोनी जैसे व्यक्ति को पाने का सौभाग्य नहीं है।” एक शानदार व्यक्ति और खिलाड़ी एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ॐ हेलिकाप्ट्राय नम:।”

बीसीसीआई ने ट्वीट करके कहा, ” एक आइडल और एक प्रेरणा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और खेल में अब तक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक एमएस को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।” टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी बधाई दे दी। दादा का जन्मदिन 8 जुलाई को है।

कैफ ने ट्वीट करके कहा, “दादा ने हम युवाओं को सिखाया कि कैसे जीतना है और धोनी ने इसे अपनी आदत बना ली। अलग-अलग युगों के दो महान कप्तानों का जन्म एक दिन के अंतराल में हुआ। भारतीय क्रिकेट को आकार देने वालों को जन्मदिन की बधाई।” सुरेश रैना ने ट्वीट करके कहा, ” मेरे बड़े भाई को जन्मदिन की बधाई। जीवन के हर चरण में मेरे सबसे बड़े समर्थक और मेंटर होने के लिए धन्यवाद, ईश्वर आपको और आपके परिवार को हमेशा अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें। आपको ढेर सारा प्यार माही भाई। आपको बेहतर वर्ष की शुभकामनाएं!”

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, “उस शख्स को जन्मदिन की बधाई, जिसकी खेल की समझ और चुनौतियों से निपटने के तरीके बेजोड़ हैं। आपके आत्मविश्वास और आगे आकर नेतृत्व करने के रवैये ने हमें विश्वास दिलाया कि टीम इंडिया कोई भी मैच जीत सकती है। आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की कामना करता हूं।”

एमएस धोनी को क्रिकेट की दुनिया में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अपने अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल करियर में पूरी दुनिया ने उनकी कप्तानी का लोहा माना है। उन्होंने 90 टेस्ट खेलने के बाद टेस्ट से संन्यास की घोषणा की, जिसमें उन्होंने 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 350 वनडे और 98 टी-20आई भी खेले। वह अभी भी आईपीएल में खेलते हैं।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X