ताज़ा खबर
 

World cup: करियर दांव पर होने के दौरान विश्वकप में उतरे थे ये क्रिकेटर, प्रदर्शन के दम पर बदला अपना भविष्य

World cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल और इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बैन स्टोक्स का करीर वर्ल्ड कप से पहले विवादों में था।

वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत।

world cup 2019: आईसीसी क्रिकेट विश्वकप शुरू होने से कुछ महीने पहले कुछ खिलाड़ी विवादों से घिरे हुए थे। कुछ का तो विश्वकप खेलना भी तय नहीं था। लेकिन विश्वकप में उन खिलाड़ियों ने न सिर्फ शानदार प्रदर्शन किया बल्कि अपनी टीम को नॉकआउट स्टेज तक पहुंचाया। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल और इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बैन स्टोक्स की। ये पांचों खिलाड़ी हालही में विवादों में रहे। लेकिन विश्वकप मैं इन सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

(AP Photo)

लोकेश राहुल
टॉक शो “कॉफ़ी विद करण” में हुए विवाद के बाद राहुल को कुछ समय के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके चलते आईपीएल से पहले वे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इस विवाद के चलते राहुल अपनी फॉर्म से भी भटक गए थे। लेकिन राहुल ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और विश्वकप टीम में जगह बनाई। इस विश्वकप में राहुल ने 9 पारियों में 360 रन बनाए। राहुल ने इस दौरान एक शतक भी लगाया। टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन उन्हीं के थे।

(AP Photo)

डेविड वार्नर
ऑस्ट्रेलियाई खब्बू बल्लेबाज डेविड वार्नर गेंद से छेड़छाड़ करने के चलते एक साल पहले बैन हो गए थे। बैन होने के बाद वार्नर देश की अलग अलग लीग में खेलते नज़र आये। इस विवाद के चलते वार्नर को 2018 के आईपीएल से भी बैन कर दिया गया था। लेकिन आईपीएल 2019 में वार्नर ने बेहतरीन वापसी की और टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन बनाए। विश्वकप में भी वार्नर का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने 10 मैचों में 647 रन ठोके। ये इस टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन हैं।

(AP Photo)

बैन स्टोक्स
ब्रिस्टल विवाद के बाद सुर्खियां बटोरने वाले स्टोक्स के लिए भी विश्वकप से पहले का समय सही नहीं रहा। ब्रिस्टल में बार के बाहर स्टोक्स ने एक शख्स की जमकर पिटाई कर दी थी। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। उस विवाद के बाद स्टोक्स लगातार अपने फॉर्म से जूझ रहे थे। आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए स्टोक्स कुछ खास नहीं कर पाए। स्टोक्स के लिए ये विश्वकप बहुत अच्छा रहा। अबतक स्टोक्स ने 10 मैचों में 381 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए हैं।

(AP Photo)

स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए ये समय बेहद कठिन रहा। वार्नर के साथ बॉल टेंपरिंग के चलते बैन होने वाले स्मिथ के लिए ये विश्वकप अच्छा रहा। स्मिथ को अपने आप को साबित करने का ज्यादा मौका नहीं मिला। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जब टीम मुसीबत में थी स्मिथ ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। स्मिथ ने उस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 85 रन बनाए। इस विश्वकप में स्मिथ ने 10 मैच में 379 रन बनाए हैं।

(AP Photo)

हार्दिक पंड्या
पंड्या कॉफ़ी विद कारण में महिलों के लिए की गई विवादित टिप्पणी के बाद कुछ समय के लिए बैन हो गए थे। लेकिन बैन हटने के बाद पंड्या ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आईपीएल के उसी फॉर्म को पंड्या विश्वकप में लेकर आये और जब भी मौका मिला उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पंड्या ने इस विश्वकप में 9 मैचों में 226 रन बनाए हैं। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट भी चटकाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 England vs New Zealand: सुपरओवर में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व विजेता बना इंग्लैंड
2 गेल ने माल्या संग शेयर की तस्वीर, लोग करने लगे ट्रोल, फिर भगोड़े शराब कारोबारी ने दिया ये जवाब
3 ICC की सालाना बैठक में जिम्बाब्वे पर लग सकता है प्रतिबंध