ताज़ा खबर
 

मयंक और पृथ्वी के बाद मोहम्मद सिराज ने दिखाया दम, बैकफुट पर दक्षिण अफ्रीका-ए

तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका-ए को सिराज ने अच्छी शुरुआत नहीं मिलने दी। मेहमान टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 99 रनों के साथ किया। यह चारों विकेट सिराज ने लिए। सिराज ने पहली पारी में भी पांच विकेट लेने में कामयाबी हासिल की थी।

मोहम्मद सिराज। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को दबाव में डाल दिया। इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 584 रनों पर घोषित कर मेहमान टीम पर 339 रनों की बढ़त ले ली थी। तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका-ए को सिराज ने अच्छी शुरुआत नहीं मिलने दी। मेहमान टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 99 रनों के साथ किया। यह चारों विकेट सिराज ने लिए। सिराज ने पहली पारी में भी पांच विकेट लेने में कामयाबी हासिल की थी। इस तरह सिराज अभी तक नौ विकेट अपने नाम कर चुके हैं। सोमवार को सिराज ने सारेल इरवी (3), पीटर मलान (0) और कप्तान खाया जोंडो को छह के कुल स्कोर पर अपने तीन ओवरों में पवेलियन भेज मेहमान टीम को दबाव में ला दिया। जुबेर हमजा (नाबाद 46) और सेनुरान मुथुसामी (नाबाद 41) ने चौथे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी कर टीम को कुछ राहत दी।

मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ।

सिराज ने सेनुरान को 92 के कुल स्कोर पर इस साझेदारी को तोड़ा। हमजा के साथ रूडी सेकेंड चार रन बनाकर खड़े हुए हैं। इससे पहले इंडिया-ए ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 411 रनों के साथ की। एक रन बाद ही मयंक अग्रवाल (211) पवेलियन लौट लिए। हनुमा विहारी ने 108 गेंदों की पारी में 53 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है। अक्षर पटेल 33 रनों पर नाबाद लौटे।

बता दें कि इस सीजन मोहम्मद सिराज आईपीएल के दौरान विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी का हिस्सा थे। इस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा था, ये बात अलग है कि टीम लीग में ज्यादा लंबा सफर करने में नाकाम रही थी। सिराज भारतीय टीम के लिए टी-20 में डेब्यू कर चुके हैं, वहीं वनडे और टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए उन्हें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App