ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: मोहम्‍मद शमी ने जबर्दस्‍त थ्रो ने उड़ा दिए जो रूट के होश, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: पारी के 46वें ओवर में जब स्टोक्स के शॉट पर रूट रन चुराने की कोशिश में अपना विकेट गवां बैठे। मिडविकेट पर खड़े मोहम्मद शमी का थ्रो सीधे विकेट पर जा लगा और रूट क्रीज से बाहर थे। शमी का थ्रो देख जो रूट खुद हैरान रह गए। रूट को शायद ही इस बात का अंदाज था कि शमी इतनी तेजी के साथ सीधा विकेट पर थ्रो कर देंगे।

जो रूट। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन संभलकर बल्लेबाजी की। इस दौरान टीम के कप्तान जो रूट ने अच्छा खेल दिखाया। इंग्लैंड को कप्तान रूट से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे 48 रन बनाकर रन आउट हुए। दरअसल, पारी के 46वें ओवर में जब स्टोक्स के शॉट पर रूट रन चुराने की कोशिश में अपना विकेट गवां बैठे। मिडविकेट पर खड़े मोहम्मद शमी का थ्रो सीधे विकेट पर जा लगा और रूट क्रीज से बाहर थे। शमी का थ्रो देख जो रूट खुद हैरान रह गए। रूट को शायद ही इस बात का अंदाज था कि शमी इतनी तेजी के साथ सीधा विकेट पर थ्रो कर देंगे। कप्तान जो रूट के रन आउट होने के बाद टीम मुश्किल में थी। इस समय इंग्लैंड के 122 रन तब पांच विकेट गिर गए थे और उनकी बढ़त 100 रन से भी कम थी लेकिन बटलर ने अपनी पारी से टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। स्टोक्स और बटलर ने 22 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को विकेट से महरूम रखा। हालांकि, 30 के स्कोर पर स्टोक्स को अश्विन अपनी फिरकी में फांसा और इंग्लैंड को छठा झटका दिया।

मोहम्मद शमी।

बटलर और कुर्रन ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को लगभग 17 ओवर तक परेशान किया। नयी गेंद मिलने के बाद आखिरकार बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया गया। भारतीय टीम ने इससे पहले दो सत्रों में अपना दबदबा कायम रखा था। दिन के दूसरे सत्र में भारत को सबसे बड़ी सफलता कप्तान जो रूट के विकेट के रूप में मिली जो मोहम्मद शमी के थ्रो पर रन आउट हुए। मोहम्मद शमी ने लंच से ठीक पहले जेनिंग्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

लंच के बाद पहली ही गेंद पर शमी ने जानी बेयरस्टा को भी बोल्ड चलता किया। इसके बाद अगले 14 ओवर तक रूट और स्टोक्स ने भारतीय गेंदबाजी का डटकर सामना किया। इस दौरान शमी ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया। भारत की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे सत्र में इंग्लैड़ के बल्लेबाज सिर्फ 60 रन जोड़ सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App