ताज़ा खबर
 

हसीन जहां के आरोपों में घिरे मोहम्मद शमी ने बीसीसीआई से की यह खास दर्ख्वास्त

पत्नी के द्वारा लगाए गए विवाहेत्तर संबंध रखने, रेप, घरेलू हिंसा और हत्या की साजिश रचने के आरोप के बाद कानूनी जांच का सामना कर रहे क्रिकेटर मोहम्मद शमी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी मामले की जांच जल्द से जल्द कर ले।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी। (फोटो सोर्स- एएनआई)

पत्नी के द्वारा लगाए गए विवाहेत्तर संबंध रखने, रेप, घरेलू हिंसा और हत्या की साजिश रचने के आरोप के बाद कानूनी जांच का सामना कर रहे क्रिकेटर मोहम्मद शमी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी मामले की जांच जल्द से जल्द कर ले। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक मोहम्मद शमी ने कहा- ”मेरे क्रिकेट का इससे मामले के साथ कोई लेना-देना नहीं है। यह बस मेरे करियर को बर्बाद करने की एक चाल है। मैं बीसीसीआई से निवेदन कर चुका हूं कि वह जितना जल्दी हो सके इस मामले की जांच शुरू करे और अगर मैं निर्दोष पाया जाता हूं तो मुझे फिर से प्रेक्टिस शुरू करने दे ताकि मेरे खेल पर असर न पड़े।” मोहम्मद शमी ने यह बात रविवार (18 मार्च) को कही। रविवार को ही उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित उनके आवास पर पुलिस जांच के लिए पहुंची। बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं और कोलकाता में शमी और उनके परिवार वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

हसीन जहां ने रिपोर्ट की एक कॉपी बीसीसीआई की प्रशासन समिति के अध्यक्ष विनोद राय को भी भेजी थी। इसके बाद बीसीसीआई ने अपनी भ्रष्ट्राचार विरोधी इकाई को शमी के मामले की जांच सौंपी थी। इससे शमी की आईपीएल में खेलने की उम्मीदें भी अधर में लटक गई थीं, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से शनिवार (17 मार्च) को उन्हें लीग में खेलने के लिए हरी झंडी दे दी गई। शमी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। शमी की पत्नी हसीन जहां ने मीडिया के सामने उनके मैच फिक्सिंग में भी शामिल होने को लेकर शक जताया था।

हसीन जहां ने कहा था कि शमी ने पाकिस्तान की अलिस्बा नाम की लड़की से किसी मोहम्मद भाई के कहने पर दुबई में पैसे लिए थे। उन्होंने कहा था कि अगर शमी उनके नहीं हो सकते हैं तो देश के भी नहीं हो सकते हैं। शमी के खिलाफ लगे गंभीर आरोपों को देखते हुए बीसीसीआई ने उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था। शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां विवाद के चलते कई दफा मीडिया के कैमरों के सामने अपनी-अपनी सफाई दे चुके हैं। शमी पत्नी हसीन जहां के लगाए सभी आरोपों से इनकार कर चुके हैं और पहले भी यह कह चुके हैं कि यह उनका करियर बर्बाद करने की साजिश के तहत किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App