ताज़ा खबर
 

मोहम्मद शमी बोले- यूपी में खेल सुविधाओं की कमी, सरकार ऐसा करे तो निकलेंगे अच्‍छे खिलाड़ी

गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ायी जाएं तो सूबे से और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं।

Author Updated: September 24, 2018 4:12 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ायी जाएं तो सूबे से और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं। शमी ने रविवार रात मण्डलीय पत्रकार सम्मेलन में शिरकत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में क्रिकेट से जुड़ी सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। अगर सुविधाएं बढ़ा दी जाएं तो अन्य खेलों की तरह क्रिकेट के खिलाड़ी भी आगे बढ़ सकते हैं। भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे शमी ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम में चयन का विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस महाकुम्भ से पहले एक दिवसीय मैचों की कुछ श्रृंखलाएं खेली जानी चाहिए। उन्हें पूरा विश्वास है कि विश्व कप के लिये चुनी जाने वाली ‘टीम इण्डिया’ में उनका चयन हो जायेगा।

प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इन दिनों उनका पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर है। हाल ही में वह विदेशी धरती पर खेल कर आये हैं। विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने का भी मौका मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सम्बन्ध बहाल ना हो पाने के बारे में शमी ने कहा कि दोनों ही देशों में कुछ बातों को लेकर परेशानी है। इसके चलते दोनों देश एक-दूसरे के यहाँ क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन ये अच्छी बात है कि अन्य देशों में दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 SLW vs INDW: श्रीलंका को 7 विकेट से हरा भारत ने सीरीज पर किया कब्जा
2 वीडियो: मैच के दौरान मैदान में कूद पड़ा फैन, छू लिए गौतम गंभीर के पैर
3 Asia Cup 2018, Ind vs Pak: पाकिस्‍तान को हराने के बाद जूनियर्स संग मस्‍ती करते दिखे धोनी, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X