scorecardresearch

उमरान मलिक को लेकर क्या है ‘गुरु’ राहुल द्रविड़ का प्लान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्यों नहीं किया डेब्यू, पूर्व क्रिकेटर ने उठाया रहस्य से पर्दा

मोहम्मद कैफ ने कहा कि वह उमरान मलिक को भारत के लिए खेलते देखना चाहते हैं। वे ही नहीं पूरा भारत उन्हें देश के लिए खेलते देखना चाहता है। पर इसमें जल्दबाजी नहीं होनी चाहिए।

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और तेज गेंदबाज उमरान मलिक। (फोटो – पीटीआई)

आईपीएल 2022 में अपनी स्पीड से सनसनी मचाने वाले उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में मौका मिला। हालांकि, तेज गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका नहीं मिला, क्योंकि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम सभी पांच मैचों में एक ही प्लेइंगा इलेवन के साथ खेली।

दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों की सीरीज के बाद उमरान को आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम में चुना गया है। हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हैं। अब देखने वाली बात होगी कि इस दौरान उमरान मलिक डेब्यू करते हैं या नहीं। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बताया है कि उमरान मलिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में पदार्पण क्यों नहीं कर सके?

कैफ को लगता है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उमरान डगआउट में बैठकर खेल को अच्छी तरह से समझें और फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करें। उन्होंने कहा, “मैं उमरान मलिक को भारत के लिए खेलते देखना चाहता हूं। लेकिन साथ ही, मैं इसमें जल्दबाजी नहीं चाहता। राहुल द्रविड़ सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह डगआउट में बैठकर खेल को समझें। उनके पास गति है, वह मजबूत हैं और इस समय अच्छी फॉर्म में हैं।”

कैफ ने आगे कहा, “मैं अकेला नहीं हूं, पूरा भारत उन्हें देश के लिए खेलते देखना चाहता है। उनका समय आएगा, लेकिन राहुल द्रविड़ उनपर से दबाव कम करने का अच्छा काम कर रहे हैं। समय आने पर वह भारत के लिए बहुत अच्छा काम करेंगे। एक गेंदबाज के रूप में उनके पास कौशल, गति और सही टेंपरामेंट है।”

बता दें कि उमरान ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 150+ की रफ्तार से गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 14 मैच में 22 विकेट लिए। उनके प्रदर्शन से लोग काफी प्रभावित हुए और उनका चयन अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हुआ।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट