ताज़ा खबर
 

मोहम्मद कैफ ने बताई अपनी ऑल टाइम ओडीआई टीम, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी ऑल टाइम वनडे टीम बताई है। कैफ ने जिन खिलाड़ियों को अपनी इलेवन में रखा है, उनमें से ज्यादातर के साथ वह खेल चुके हैं। कैफ ने ट्विटर के जरिये एक फैन के पूछने पर अपनी ऑल टाइम वनडे टीम बताई।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ। (फोटो सोर्स- फेसबुक)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी ऑल टाइम वनडे टीम बताई है। कैफ ने जिन खिलाड़ियों को अपनी इलेवन में रखा है, उनमें से ज्यादातर के साथ वह खेल चुके हैं। कैफ ने ट्विटर के जरिये एक फैन के पूछने पर अपनी ऑल टाइम वनडे टीम बताई। कैफ ने जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, उन सभी की देश और दुनिया में अच्छी-खासी फैन फॉलोविंग मानी जाती है। कैफ ने अपनी वनडे टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव, हरभजन सिंह, जहीर खान, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ को रखा है। कैफ ने हाल ही में ट्विटर पर परस्पर संवाद सत्र में फैन्स के सवालों के जवाब दिया था, जिसमें वायरल रजनी नाम के यूजर ने उनसे उनकी ऑल टाइम ओडीआई इलेवन पूछी थी। बता दें कि मोहम्मद कैफ टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डरों और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।

कैफ की 2002 में नेटवेस्ट सीरीज की 75 गेंदों में खेली गई 87 रनों की पारी को आज भी याद किया जाता था। उनकी इस पारी के बदौलत टीम इंडिया एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को उसी की धरती पर पटखनी दे पाई थी। इस मैच में टीम इंडिया ने इग्लैंड के दिए 326 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया था। मोहम्मद कैफ की मैच जिताऊ पारी की वजह से मेजबान टीम के दो खिलाड़ियों के शतक बेकार साबित हुए थे। ओपनर ट्रेस्कोथिक ने 109 रन बनाए थे, और तब के इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन ने 115 रन बनाए थे।

उस मैच में मोहम्मद कैफ को युवराज सिंह का भी साथ मिला था। युवराज सिंह ने 69 रन बनाए थे। कैंफ अंत तक एक छोर पर डटे रहे थे और नाबाद रहकर टीम के लिए नामुमकिन लग रहे लक्ष्य को शानदार तरीके से हासिल कर लिया था। कैफ ने अपनी ओडीआई लिस्ट में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया है, उनमें से वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने भी नेटवेस्ट के मैच नें टीम के लिए शानदार शुरुआत की थी। सहवाग ने 45 और गांगुली ने 60 रन बनाए थे। तब सौरव गांगुली कप्तान थे। कैफ की टीम में शामिल 11 में से 7 खिलाड़ी उनकी नेटवेस्ट की यादगार पारी वाली टीम से ही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App