ताज़ा खबर
 

धोनी की नकल करने पर फैंस के निशाने पर आ गए थे ऋषभ पंत, अब बताया आखिर क्यों किया ऐसा

Rishabh Pant, IPL 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के आखिरी दो मैचों में पंत को धोनी की जगह टीम में खेलने का मौका मिला था। इन दोनों ही मैचों का पंत कुछ खास फायदा नहीं उठा सकें, इस दौरान वह सिर्फ 36 और 16 रन बनाने में ही कामयाब हो पाए।

ऋषभ पंत और महेद्र सिंह धोनी।

IPL 2019 campaign for Delhi Capitals: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीजन आईपीएल में एक बार फिर दिल्ली की ओर से खेलते नजर आएंगे। दिल्ली कैपिटल की टीम को अपने इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी से खासी उम्मीदें होंगी। टीम ने इस सीजन भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी अपने साथ जोड़ने का काम किया है। क्रिकनेक्सट से बात करते हुए ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होने को लेकर भी अपनी बात रखी। पंत ने कहा, ‘मौजूदा समय में मेरा पूरा फोकस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर दिल्ली को जीत दिलाने पर है। दिल्ली की ओर से खेलते हुए बड़े स्कोर करना ही पहला लक्ष्य होगा।’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के आखिरी दो मैचों में पंत को धोनी की जगह टीम में खेलने का मौका मिला था। इन दोनों ही मैचों का पंत कुछ खास फायदा नहीं उठा सकें, इस दौरान वह सिर्फ 36 और 16 रन बनाने में ही कामयाब हो पाए। मोहाली में खेले गए मैच के दौरान तो दर्शकों ने उन्हें मैदान पर ही ट्रोल करना भी शुरू कर दिया।

दरअसल, चौथे वनडे मैच के दौरान अहम मौकों पर ऋषभ पंत ने कई स्टंपिंग और कैच छोड़ दिए। एस्टन टर्नर की स्टंपिंग को मिस करना मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा और भारत मुकाबले को हार गया। पंत ने इस मामले पर कहा, ‘बतौर खिलाड़ी मैं हर समय कुछ नया सीखने का प्रयास करता रहता हूं। मुझे लगता है कि मेरे खेल के कुछ हिस्सों में अभी बहुत सुधार की जरूरत है। अपने आपको बेहतर करने के लिए मैं अक्सर माही भाई से भी सलाह लेता रहता हूं।’

पंत के मुताबिक धोनी ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ियों से अपने अनुभवों को शेयर करते रहते हैं। धोनी की कोशिश युवा खिलाड़ियों को जल्द से जल्द टीम में कंफर्ट फील करने की रहती है। वर्ल्ड कप के लिए पंत भी भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। ऐसे में आईपीएल में उनका प्रदर्शन इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से बेहद अहम हो जाता है।

Next Stories
1 IPL 2019: विराट ने बताया, क्‍यों RCB के अलावा किसी और टीम से नहीं खेल पाएंगे आईपीएल
2 AFG vs IRE: आयरलैंड के इस खिलाड़ी ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड, 142 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
3 हेडन बोले, वर्ल्ड कप में धोनी, कार्तिक और पंत नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिले नंबर चार की जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या?
X