ताज़ा खबर
 

इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भरी हुंकार, कहा- कोहली ही नहीं पूरी टीम को रोकने के लिए हैं तैयार

ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान से भारतीय स्पिन चुनौती के बारे में भी पूछा गया। उन्होंने कहा ,‘‘ हमें पता है कि आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव शानदार स्पिनर है लेकिन इतिहास साक्षी रहा है कि भारतीय स्पिनर यहां उतने कामयाब नहीं रहे जितने भारत में।

Author December 4, 2018 2:03 PM
विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टीम।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज से पहले भले ही विराट कोहली चर्चा का केंद्र हो लेकिन हरफनमौला मिशेल मार्श के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सभी भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ रणनीति बनाई है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरूवार को एडिलेड में शुरू होगी। मार्श ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने रणनीति बना ली है और इस पर अमल करने पर ही पूरा फोकस रहेगा। उन्होंने कहा ,‘‘ हम सभी को पता है कि विराट महान खिलाड़ी हैं। हमने उसके लिए भी रणनीति बनाई है और उम्मीद है कि उस पर अमल कर सकेंगे। लेकिन अगर लोगों को लगता है कि हमने बाकी भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ योजना नहीं बनाई तो ऐसा सोचना बेवकूफी है।’’ मार्श ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी और नए चेहरों को देखकर इसे सीरीज जीतने का सुनहरा मौका माना जा सकता है लेकिन मेजबान की कमजोरी नहीं। उन्होंने कहा ,‘‘ इस बारे में काफी बात हो रही है लेकिन हम एक बल्लेबाजी ईकाई के रूप में मिलकर चुनौती का सामना करेंगे। हम कोई दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं।’’

ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान से भारतीय स्पिन चुनौती के बारे में भी पूछा गया। उन्होंने कहा ,‘‘ हमें पता है कि आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव शानदार स्पिनर है लेकिन इतिहास साक्षी रहा है कि भारतीय स्पिनर यहां उतने कामयाब नहीं रहे जितने भारत में। लेकिन वे विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और हम उनका सामना करने के लिए तैयार हैं। यह रोचक मुकाबला होगा।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, “मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: मोहम्मद शमी ने फेंका खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा विराट कोहली का सिर
2 तो क्या कोहली से अब तक खफा हैं क्रिस गेल, जानिए सवाल पर क्या रहा यूनिवर्सल बॉस का रिएक्शन
3 ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में आया नया खिलाड़ी, झटकना चाहता है विराट कोहली का विकेट
ये पढ़ा क्या?
X