ताज़ा खबर
 

ऑस्‍ट्रेलिया ने घोषित की नई-नवेली टेस्‍ट टीम, कई नामी खिलाड़ी बाहर

टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दुबई में सात अक्तूबर से जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्तूबर से खेला जाएगा। पाकिस्तान 7 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने घरेलू सीजन की शुरुआत करेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम।

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद नए युग की शुरुआत करते हुए पहली बार चुनी अपनी टेस्ट टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका पर स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट के निलंबन के बाद चयनकर्ताओं ने पहली बार टेस्ट टीम चुनी है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कंमिंस भी संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज नहीं खेल पाएंगे जिससे यह पिछले कई वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की सबसे कमजोर टीम है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है वे क्वीन्सलैंड के माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट और मार्नस लाबुशेन के अलावा दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और विक्टोरिया के एरोन फिंच हैं।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नए कप्तान टिम पेन। (फाइल फोटो)

टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दुबई में सात अक्तूबर से जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्तूबर से खेला जाएगा। पाकिस्तान 7 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने घरेलू सीजन की शुरुआत करेगी। इसके बाद तीन वनडे और फिर आखिरी में तीन टेस्ट मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान की टीम अपनी गेंदबाजी के लिए जानी जाती रही है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी।

टीम इस प्रकार है – टिम पेन (कप्तान), एशटन एगर, ब्रेंडन डोगेट, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, जान हालैंड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शान मार्श, माइकल नेसेर, मैथ्यू रेनशा, पीटर सिडल और मिशेल स्टार्क। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App