ताज़ा खबर
 

खुश हूं, भारत, आस्ट्रेलिया ने डीआरएस विवाद सुलझा लिया : क्लॉर्क

पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क ने कहा कि बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बीच निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को लेकर उठे विवाद को सुलझा लिए जाने से खुश हैं।

Author March 15, 2017 11:39 am
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बीच निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को लेकर उठे विवाद को सुलझा लिए जाने से खुश हैं। क्लॉर्क ने कहा कि यह फैसला खेल के लिए अच्छा है। उल्लेखनीय है कि बेंगलुरू में समाप्त दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस को लेकर मैदान के अंदर और बाहर खिलाड़ियों के व्यवहार के लिए कई घटनाएं हुई थीं। मैदान के अंदर जहां छींटाकशी का दौर जारी था, वहीं मैदान के बाहर आरोप-प्रत्यारोप जारी रहे।

बीसीसीआई ने इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की। हालांकि, दोनों बोर्डो के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक के बाद बीसीसीआई ने इस शिकायत को वापस ले लिया और इस विवाद को समाप्त करने का फैसला भी किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ एक बातचीत में क्लॉर्क ने कहा, “पिछले टेस्ट मैच में जो भी हुआ, वो समय अब चला गया। अब रांची में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच महत्वपूर्ण है। मैं जानता हूं कि फैसला किसने लिया है और मेरा मानना है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ संपर्क किया था।”

क्लॉर्क ने कहा कि खेल को जारी रखना अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह टेस्ट श्रृंखला रोमांचक हो गई है। दोनों टीमें कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रही हैं और क्रिकेट के लिए दोनों बोर्डो की ओर से लिया गया फैसला अच्छा है। समोराह में बोलते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आक्रमणता की काफी तारीफ की। अपनी आत्मकथा ‘माई स्टोरी’ के विमोचन के अवसर पर क्लार्क ने कहा कि विराट कोहली जीतने के लिए हारने का भी जोखिम उठाते हैं। मेरा मानना है कि यह अद्भुत है। क्लार्क ने कोहली की कप्तानी की भी तारीफ की।

क्लार्क मानते हैं कि कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं। क्लार्क ने कहा कि कोहली की अपनी शैली है. उसके पास खेल के लिए प्रेम, जुनून और इच्छा है। वह हर कीमत पर जीतना चाहता है। क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की मौत के बाद एकजुटता दिखाने के लिए कोहली की प्रशंसा की, जो क्लार्क के अच्छे दोस्त थे।

धोनी से पूछे बिना कोहली ने की डीआरएस की अपील, गलत साबित हुआ फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App