ताज़ा खबर
 

MI vs RCB: मलिंगा को मिला टीम में मौका, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019, MI vs RCB: आईपीएल के 12वें सीजन में पहली जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब इस लय को कायम रखकर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के रंग में भंग डालने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

IPL 2019, MI vs RCB Playing 11 Prediction: मुंबई बनाम आरसीबी।

आईपीएल के 12वें सीजन में पहली जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब इस लय को कायम रखकर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के रंग में भंग डालने के इरादे से मैदान में उतरेगी। लगातार छह हार के बाद कप्तान विराट कोहली और भरोसेमंद एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस सत्र की पहली जीत दर्ज की। इस मैच में टॉस जीतकर मुंबई ने गेंदबाजी का फैसला लिया है। ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन।

बेंगलोर की टीम कोहली और एबी डिविलियर्स पर काफी निर्भर है। अब उनकी नजरें मुंबई में इस करिश्माई प्रदर्शन को दोहराने पर होगी जबकि इसी दिन विश्व कप के लिये भारतीय टीम का चयन होना है। पंजाब को हराने के बावजूद आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है।

 प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, विराट कोहली (कप्तान), उमेश यादव, मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), कीरोन पोलार्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), लसिथ मलिंगा, क्रुनाल पंड्या, राहुल चाहर।

Indian Premier League, 2019

Wankhede Stadium, Mumbai

Mumbai Indians
172/5 (19.0)
VS
Royal Challengers Bangalore
171/7 (20.0)

Match Ended ( Day - Match 31 ) Mumbai Indians beat Royal Challengers Bangalore by 5 wickets

RCB vs MI Live Score Online – यहां देखें मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

RCB vs MI Live Score – यहां जानिए मैच का लाइव स्कोर

Live Blog

19:36 (IST)15 Apr 2019
मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (w), क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

19:19 (IST)15 Apr 2019
थोड़ी देर में होगा टॉस

इस मुकाबले का टॉस अब से बस थोड़ी ही देर में होने जा रहा है। देखना होगा कि आखिर दोनों टीमें किस रणनीति के तहत मैदान में उतरती हैं। बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

19:12 (IST)15 Apr 2019
रोमांचक होगा मुकाबला

आरसीबी और मुंबई के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों पर अगर नजर डालें तो मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर आरसीबी की टीम क्या इस मैच में जीत हासिल कर पाएगी। दोनों टीमों के बीच एक कमाल का प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। 

19:05 (IST)15 Apr 2019
इशान किशन ने किया है निराश

युवराज सिंह की जगह मुंबई की टीम में शामिल हुए इशान किशन का बल्ला पिछले कुछ मुकाबलों से खामोश है। ऐसे में देखना होगा कि क्या आखिर ये युवा खिलाड़ी किस अंदाज में बल्लेबाजी करता है। 

18:55 (IST)15 Apr 2019
मलिंगा को मिल सकता है मौका

पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ अल्जारी जोजफ का प्रदर्शन भी फीका था और उन्हें चोट भी लगी थी। ऐसे में हो सकता है कि इस मुकाबले में उनकी जगह टीम में लसिथ मलिंगा को शामिल किए जाए। इससे निश्चित रूप से मुंबई की गेंदबाजी में अनुभव और धार आएगी। 

18:38 (IST)15 Apr 2019
आरसीबी को गेंदबाजी में करना होगा सुधार

आरसीबी को 7 में से केवल एक ही मैच में जीत का स्वाद मिला है। इस टीम की सबसे बड़ी कमजोरी की अगर बात करें तो उसकी गेंदबाजी में अनुभव की कमी है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर मुंबई के खिलाफ वो किस रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हैं।

18:06 (IST)15 Apr 2019
राहुल चहर से भी होगी उम्मीदें

मुंबई की अगर बात करें तो राहुल चहर जिस अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं वो इस मैच में काफी बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। अब देखना होगा कि आखिर आरसीबी के बल्लेबाज उनके खिलाफ किस रणनीति के तहत मैदान में उतरते हैं। 

16:53 (IST)15 Apr 2019
डिकॉक पर रहेगी नजर

पिछले मैच की अगर बात करें तो राजस्थान के खिलाफ मुंबई के सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने कमाल की पारी खेली थी। ऐसे में देखना होगा कि आखिर उनके खिलाफ आज आरसीबी के गेंदबाज किस तरह की रणनीति बनाते हैं। 

16:23 (IST)15 Apr 2019
अल्जारी जोजफ ने किया था निराश

पिछले मैच की अगर बात करें तो अल्जारी जोजफ के प्रदर्शन ने काफी निराश किया था। बटलर ने उनके एक ओवर में ही 28 रन जड़ दिए थे। हालांकि अब देखना होगा कि आज के मैच में जोजफ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

15:25 (IST)15 Apr 2019
अच्छी लय में कोहली-डिविलियर्स

इस मैच की अगर बात करें तो कोहली और डिविलियर्स अच्छे फार्म में हैं। दोनों ने ही पिछले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में देखना होगा कि आखिर इस मैच में ये दोनों खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 

14:50 (IST)15 Apr 2019
अहम साबित हो सकते हैं चहल

गेंदबाजी में आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत युजवेंद्र चहल है जिसने 11 विकेट लिये हैं। चहल वानखड़े स्टेडियम की धीमी पिच पर अहम गेंदबाज साबित होंगे। 

14:32 (IST)15 Apr 2019
मुंबई के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबरकर लौटे हैं जबकि क्विंटोन डिकाक ने भी अब तक 238 रन बना लिये हैं। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और कृणाल पंड्या को भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

14:03 (IST)15 Apr 2019
इन खिलाड़ियों से होगी उम्मीद

अक्षदीप नाथ, मोईन अली, मार्कस स्टोइनिस और कोलिन डि ग्रांडहोमे से भी उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ये सभी खिलाड़ी अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

13:16 (IST)15 Apr 2019
मुश्किलों से गुजर रहे हैं पार्थिव

पिता के आईसीयू में होने के बावजूद पार्थिव ने सात मैचों में 191 रन बनाये हैं। पार्थिव मुंबई के खिलाफ भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। 

13:00 (IST)15 Apr 2019
पार्थिव पटेल को लेनी होगी जिम्मेदारी

कोहली और डिविलियर्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। पार्थिव पटेल इस सीजन अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं।