ताज़ा खबर
 

विराट कोहली का दीवाना है यह शख्स, स्टेडियम में उनका मैच देखने के लिए बेच चुका है मां के गहने

सचिन तेंदुलकर के क्रेजी फैन सुधीर गौतम ने मैच देखने के लिए अपनी शादी तक टाल दी थी वहीं, विराट कोहली के ​प्रशंस​क निकाश ने मैच देखने के लिए पैसे ना होने पर अपनी मां की ज्वैलरी बेच दी।

Virat Kohli, Virat Kohli Crazy Fan, Virat Kohli SuperFan, Nikash Kanhar, Kandhamal Resident Nikash Kanhar, Odisha Man Nikash Kanhar, Sudhir Gautam, Virat Kohli Fan Nikash Kanhar, Sachin Tendulkar, Crazy Cricket Fans, Fans of Indian Cricketers, Ram Babu, MS Dhoni Fan Ram Babuविराट कोहली के फैन निकाश कांहर ने उनका मैच देखने के लिए अपनी मां के गहने बेच दिए।(Photo: Twitter)

आप सब लोग सुधीर गौतम से परिचित होंगे। सुधीर गौतम, जिनका नाम सुनते ही दिमाग में क्रिकेट, तिरंगा और सचिन तेंदुलकर सबसे पहले आते हैं। सुधाीर गौतम भारत के हर एक मैच में पहुंचते हैं, अपने पूरे शरीर को तिरंगे के रंग में रंगते हैं और सीने पर सचिन तेंदुलकर का नाम और उनकी जर्सी का नंबर 10 पेंट कराए, शंख बजाते हुए और तिरंगा लहराते हुए भारतीय टीम का हौसला अफजाई करते हैं। आपने महेंद्र सिंह धोनी के क्रेजी फैन राम बाबू के बारे में भी सुना ही होगा। इन दोनों के बाद अब भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी विराट कोहली के एक दिवाने फैन का भी नाम आप जान लीजिए, उसका नाम है निकाश कांहर।

निकाश कांहर मध्य ओडिशा के कंधमाल जिले के रहने वाले हैं। यह 33 साल का प्राइवेट बस कंडक्टर अपने क्रिकेटिंग हीरो विराट कोहली से अब तक चार बार मिल चुका है। कटक में इंग्लैंड के साथ हुए दूसरे वनडे मुकाबले में भी निकाश की मुलाकात विराट कोहली से हुई थी। निकाश इंग्लैंड के साथ कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में हुए तीसरे वनडे मुकाबले में भी टीम इंडिया का हौसला अफजाई करते हुए दिखे। उन्होंने स्टेडियम में मौजूद लोगों को विराट कोहली के नाम वाली भारतीय टीम की जर्सी भेंट की और हाथ में तिरंगा लहराते हुए चियर कर रहे थे।

निकाश ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं विशाखापत्तनम, कटक, रांची, कोलकाता और पंजाब में मैच देखने जाता हूं। मेरे इतने पैसे नहीं हैं कि मैं पूरे देश में जहां भी मैच हो जाकर देख सकूं। लेकिन, मैं कोशिश करके हर मैच देखने जाता हूं। मुझे भारतीय टीम को खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। मैं स्टेडियम में जाकर मैच देखने के लिए अपने काम और जिम्मेदारियों को पीछे छोड़ देता हूं। मैं अपने हीरो विराट कोहली को खेलते हुए देखते रहना चाहता हूं, वह मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। वह जब भी मुझे देखते हैं मुझसे बात करते हैं और मेरे कुशल छेम के बारे में जरूर पूछते हैं।

सचिन तेंदुलकर के क्रेजी फैन सुधीर गौतम ने स्टेडियम में जाकर भारत का मैच देखने के लिए अपनी शादी तक टाल दी थी, क्योंकि जिस दिन भारत का मैच था सुधीर की शादी भी उसी दिन थी। वहीं, विराट कोहली के प्रशंसक निकाश ने स्टेडियम में जाकर भारत का मैच देखने के लिए पैसे ना होने पर अपनी मां की ज्वैलरी बेच दी। अब जबकि सचिन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और महेंद्र सिंह धोनी अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, विराट कोहली के प्रति लोगों की दिवानगी बढ़नी लाजमी है। विराट कोहली अब भारतीय क्रिकेट के नए पोस्टर ब्वॉय बन चुके हैं और ऐसे में उनके ‘सुपर फैंस’ ना हों ये कैसे हो सकता है।

Next Stories
1 ये हैं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले शीर्ष दस भारतीय बल्लेबाज
2 वनडे क्रिकेट में 350 प्लस का फेर, टीम इंडिया ने खुद को साबित किया है शेर, जानिए दिलचस्प आंकड़े
3 कप्तान के तौर पर विराट कोहली को भारत में मिली पहली बार हार, 19 मुकाबलों में रहे थे अपराजित
ये पढ़ा क्या?
X