ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र से आईपीएल मैच बाहर करने के आदेश के खिलाफ एमसीए पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने 13 अप्रैल को आदेश दिया था कि महाराष्ट्र में गंभीर सूखे को देखते हुए 30 अप्रैल के बाद राज्य में होने वाले सारे आईपीएल मैच अन्य राज्य में आयोजित कराये जायें।

Author नई दिल्ली | April 22, 2016 8:40 PM
उच्चतम न्यायालय (सुप्रीम कोर्ट)

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने शुक्रवार (22 अप्रैल) को बॉम्बे उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया जिसमें आईपीएल के मैच महाराष्ट्र के बाहर कराने का निर्देश दिया गया था। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और शिव कीर्ति की पीठ के समक्ष इस याचिका का उल्लेख किया, जिन्होंने इसकी सुनवाई की तारीख 25 अप्रैल तय की।

क्रिकेट संघ ने अपनी याचिका में कहा कि वह क्रिकेट की पिचों के लिये पीने योग्य पानी का इस्तेमाल नहीं करेगा बल्कि सीवेज के पानी को साफ करके इस्तेमाल किया जायेगा। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने 13 अप्रैल को आदेश दिया था कि महाराष्ट्र में गंभीर सूखे को देखते हुए 30 अप्रैल के बाद राज्य में होने वाले सारे आईपीएल मैच अन्य राज्य में आयोजित कराये जायें।

इस आदेश के मुताबिक 29 मई को मुंबई में होने वाले फाइनल सहित 13 मैच महाराष्ट्र में नहीं खेले जा सकते। उच्च न्यायालय का आदेश बीसीसीआई के उस आश्वासन के बावजूद आया कि मुंबई और पुणे आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मुख्यमंत्री सूखा राहत कोष में पांच करोड़ रुपये के योगदान करने पर सहमति जता दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App