ताज़ा खबर
 

IND vs BAN, 2nd Test: मयंक अग्रवाल के पास बड़ा मौका, कर सकते हैं महान डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

Indian opener Mayank Agarwal, Don Bradman: कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स की पिच पर अगर मयंक अपनी पहली पारी में बड़ा शतक जड़ते हैं तो वह एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: November 21, 2019 4:33 PM
मयंक अग्रवाल और ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन।

Indian opener Mayank Agarwal, Don Bradman: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ 22 नंवबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था और मौजूदा समय में वह बल्ले से लगातार रन बना रहे हैं। मयंक के फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। शुक्रवार से खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट मैच में मयंक के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स की पिच पर अगर मयंक अपनी पहली पारी में बड़ा शतक जड़ते हैं तो वह एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

मयंक के नाम अब तक खेले गए 8 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 71.50 की औसत से 858 रन है। मयंक अभी अपने टेस्ट करियर के 1000 रन से 142 रन दूर हैं। मयंक अगर पहली पारी के दौरान 142 या उससे अधिक की पारी खेलते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे। दरअसल, डॉन ब्रैडमैन ने टेस्ट करियर के शुरुआती 1000 रन बनाने के लिए 13 पारियों का समय लिया था।

ब्रैडमैन ने 7 टेस्ट मैचों की 13 पारियों अपने 1000 रन पूरे किए थे। मयंक मौजूदा समय में 12 पारियों की मदद से 858 रन बना चुके हैं, ऐसे में उन्हें एक पारी में 142 रन और बनाने होंगे। अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरा करने के मामले में इंग्लैंड के हरबर्ट सिटक्लिफ और वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स टॉप पर मौजूद हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने 9 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था।

कुछ साल पहले तक अग्रवाल के लिये निरंतर प्रदर्शन करना मुद्दा बना हआ था लेकिन अब वह पिछले चार टेस्ट मैचों में से दो में दो बार दोहरा शतक जड़ चुके हैं और वह तब तक हर मौके का फायदा उठाना चाहते हैं, जब तक उनकी शानदार फॉर्म जारी रहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Bulls vs Maratha Arabians Warriors T10 Playing 11, T10 League 2019 Live Score: जहीर खान की गेंदों पर चौकों-छक्कों की बरसात करेंगे युवी, इन खिलाड़ियों पर भी नजरें
जस्‍ट नाउ
X