ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: भारतीय टीम को बड़ा झटका, शिखर धवन के बाद विजय शंकर भी बाहर

World Cup 2019, Vijay Shankar ruled out: इससे पहले धवन हाथ में चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर

World Cup 2019, Vijay Shankar ruled out: टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले एक और तगड़ा झटका लगा है। चोट के कारण शिखर धवन के बाद विजय शंकर को भी वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है। शंकर को पैर के अंगूठे में चोट लगी है। उनकी जगह मयंक अग्रवाल के टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है। दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं।  इससे पहले धवन हाथ में चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे।

इस वर्ल्ड कप में विजय शंकर को तीन पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। उसमें उन्होंने 29 के औसत से 58 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 77.33 रन का रहा था। शंकर ने दो विकेट भी लिए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर चोटिल हो गए थे। ओवर की बाकी 2 गेंदें फेंकने की जिम्मेदारी विराट ने शंकर को सौंपी।

विजय ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को पवेलियन भेज दिया था।विश्व कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले विजय शंकर पहले भारतीय हैं। उन्हें मिलाकर अब तक कुल 9 गेंदबाज ही वर्ल्ड कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने में सफल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets, Points Table: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का जलवा बरकरार, बल्ले और गेंद से मचा रहे धमाल
2 ICC World Cup 2019: कोहली ने यह बताई हार की वजह, धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर यह बोले टीम इंडिया के कप्तान
3 नासिर और गांगुली ने धोनी-जाधव की एप्रोच पर सवाल उठाए, कहा- भारतीय प्रशंसक टीम को संघर्ष करते हुए देखना चाहते थे
राशिफल
X