ताज़ा खबर
 

शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ मचाया धमाल, देवधर ट्रॉफी में पहली बार हुआ ऐसा

India C vs India A, 2nd Match: इंडिया ए के खिलाफ मैच में टीम ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाया। शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के दमदार शतक के दम पर इंडिया सी ने इंडिया ए के सामने 367 रन का लक्ष्य रखा।

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल।

INDC vs INDA, 2nd Match, Deodhar Trophy 2019-20: देवधर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में इंडिया सी ने शुक्रवार को शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। देवधर ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने एक पारी में 366 रन का स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले सीजन 2008-09 में डब्‍ल्‍यू जेड ने एनजेड के खिलाफ मैच में 355 रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट यह स्कोर अभी तक सर्श्रेष्ठ स्कोर था, लेकिन शुक्रवार को इंडिया सी ने एक नया इतिहास रच दिया। इंडिया ए के खिलाफ मैच में टीम ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाया। शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के दमदार शतक के दम पर इंडिया सी ने इंडिया ए के सामने 367 रन का लक्ष्य रखा।

मयंक अग्रवाल 120(111) और शुभमन गिल 143(142) के शतकों की मदद से इंडिया सी ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 366 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया ए की पूरी टीम महज 134 रन पर ढेर हो गई और 232 रन से मैच हार गई। बल्लेबाजी में जहां मयंक और गिल ने धमाका किया तो वहीं गेंदबाजी में जलज सक्सेना ने जलवा बिखेरा। जलज ने 9.5 ओवर के अपने स्पेल में 41 रन देकर सात विकेट झटकने का काम किया।

इससे पहले बल्लेबाजी में कप्‍तान शुभमन गिल सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ मैदान में आए और दोनों ने पहले विकेट के लिए 226 रन की बड़ी साझेदारी बनाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़कर टीम को मजबूत लक्ष्य के करीब किया। इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने 29 गेंद में 72 रन की आतिशी पारी खेलकर इंडिया ए के गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ने का काम किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 9 चौके और 4 छक्के जड़ मुंबई इंडियंस के सूर्य ने बिखेरी चमक, वाइफ की खूबसूरती नहीं बल्कि इस अदा के हैं दीवाने
2 डे-नाइट टेस्ट को खास बनाने में जुटे ‘दादा’, पीएम नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर हो सकते हैं मुख्य अतिथि
3 फारुख इंजीनियर ने मांगी माफी; कहा- अनुष्का शर्मा मेरी बेटी जैसी, मेरा निशाना तो चयनकर्ताओं पर था
Ind vs Aus 1st T20 Live
X