ताज़ा खबर
 

वीडियो: मुंबई के खिलाफ बाउंड्री पर मार्टिन गप्टिल ने पकड़ा ऐसा कैच कि बल्लेबाज सिमंस भी रह गए हैरान

गप्टिल के द्वारा पकड़ा गया यह कैच आईपीएल सीजन-10 में पकड़े गए अबतक के शानदार कैचों में से एक माना जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब ने मुंबई को 7 रनों से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

Author नई दिल्ली | May 12, 2017 8:30 PM
मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान लेंडल सिमंस का कैच पकड़ते किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल।(Photo: IPLT20.com)

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आईपीएल के दसवें संस्करण में शुरुआत से खेलने के लिए नहीं उपलब्ध थे। उन्होंने लगभग आधा टूर्नामेंट बीत जाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपनी मौजूदगी दर्ज करायी। मार्टिन गप्टिल को सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक बेहतरीन बल्लेबाज होने का गौरव हासिल है, वे दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन 180+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि, गप्टिल इन दिनों अपनी बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि क्षेत्ररक्षण को लेकर चर्चा में हैं। गप्टिल एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं और इसका परिचय उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 मई को वानखेड़े स्टेडियम में हुए मुकाबले के दौरान दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के दौरान मार्टिन गप्टिल ने पहले रिद्धिमान साहा के साथ मिलकर 5.3 ओवर में 68 रन की साझेदारी की, उसके बाद क्षेत्ररक्षण करते हुए तीन शानदार कैच लपके और मुंबई इंडियंस को हराने में अपनी टीम की ओर से अहम भूमिका निभाई।

231 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने टीम को तेज तर्रार शुरुआत दी। पंजाब के लिए खतरनाक साबित हो रहे सिमंस को आउट करना बेहद जरुरी हो गया था। ऐसे में कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने खुद गेंदबाजी की कमान संभाली और 59 रन बनाकर खेल रहे सिमंस को अपने फिरकी की जाल में फंसा लिया। सिमंस ने मैक्सवेल के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एक करारा और तेज शॉट खेला, लेकिन गेंद काफी ऊंची चली गई। सिमंस के इस शॉट को देखने में ऐसा लगा की गेंद सीमा रेखा को पार कर जाएगी, लेकिन बाउंड्री रोप पर खड़े गप्टिल को गेंद पार नहीं कर सकी और उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़ कर सबको हैरान कर दिया। गप्टिल के द्वारा पकड़ा गया यह कैच आईपीएल सीजन-10 में पकड़े गए अबतक के शानदार कैचों में से एक माना जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब ने मुंबई को 7 रनों से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। गप्टिल ने सिर्फ यही कैच नहीं बल्कि उन्होंने इस मैच में तीन कैच लपके। सिमंस के अलावा उन्होंने नीतीश राणा और मुंबई के धुरंधर कप्तान रोहित शर्मा का कैच भी लपका।

Video: IPL 2017: ऑरेंज कैप की दौड़ में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों से ऊपर है ये विदेशी खिलाड़ी

Video: IPL 2017: 'राहुल त्रिपाठी' इस उभरते हुए सितारे के बारे में जानिए 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App