ताज़ा खबर
 

गप्टिल ने अपनी नाबद शतकीय पारी में जड़े 11 छक्के, कीवियों ने द. अफ्रीका को 3 विकेट से दी मात

मार्टिन गप्टिल ने अपनी नाबाद 180 रन की पारी में 138 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 11 छक्‍के जड़े। रॉस टेलर ने भी 66 रन का योगदान दिया और गप्टिल का अच्छा साथ निभाया।

Author हैमिल्टन | March 1, 2017 9:22 PM
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्टन वनडे मुकाबले में अपनी शतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल।(Photo: Blackcaps)

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने अकेले दम पर पांच वनडे मैचों की सीरीज के हैमिल्टन में खेले गए चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हार की ओर धकेल दिया। गप्टिल की 180 रन की नाबाद पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बेहद आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं। अब आखिरी वनडे फाइनल की तरह होगा और जो टीम जीतेगी सीरीज पर उसी का कब्‍जा होगा। मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 8 विकेट पर 279 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम मार्टिन गप्टिल के नाबाद शतक के सहारे 45 ओवर में तीन विकेट गवांकर ही हासिल कर लिया।

मार्टिन गप्टिल ने अपनी नाबाद 180 रन की पारी में 138 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 11 छक्‍के जड़े। रॉस टेलर ने भी 66 रन का योगदान दिया और गप्टिल का अच्छा साथ निभाया। न्‍यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने ब्राउनली का विकेट जल्‍दी ही गंवा दिया। ब्राउली को 4 रन के निजी स्‍कोर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया। कप्‍तान केन विलियम्‍सन भी कुछ खास नहीं कर सके और 21 रन बनाकर स्पिनर इमरान ताहिर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए। इसके बाद गप्टिल और टेलर की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबजों को काई मौका नहीं दिया और तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर मैच अपने पक्ष में कर लिया।

क्रिकेट जगत की हर महत्वपूर्ण खबर के लिए क्लिक करें…

इससे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका को पारी के पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक (0) के रूप में पहला झटका लगा। उसके बाद हाशिम अमला (40) ने फॉफ डु प्‍लेसिस (67) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर स्थिति संभाला। अमला और डु प्‍लेसिस के आउट होने के बाद कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने अपने स्वभाव के विपरीत बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों में 67 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीकी को 279 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्‍के लगाए। न्‍यूजीलैंड के लिए जीतन पटेल ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट लिए।

 

 

क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

वीडियो: इस एक क्रिकेट मैच में बने कई अनोखे रिकार्ड्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App