ताज़ा खबर
 

किवी बल्लेबाज की वनडे टीम में धमाकेदार वापसी, धोनी-रोहित शर्मा को पछाड़ बनाया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए पारी का आगाज किया।

मार्टिन गप्टिल। (फोटो सोर्स-एपी)

माउंट मंगनुई के बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला वनडे मुकाबाला बल्लेबाजों के नाम रहा। इस मैच को न्यूजीलैंड की टीम 45 रनों से अपने नाम करने में कामयाब रही। वनडे सीरीज के पहले मैच को जीत न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज में बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए पारी का आगाज किया। न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टीम के लिए सबसे अधिक 138 रन बनाए। गप्टिल ने 139 गेंदों में 138 रन बनाने का काम किया, इस दौरान उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के भी जड़े। नए साल की शुरुआत में अपनी इस पारी की बदौलत गप्टिल ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। गप्टिल ने इस शतक के साथ ही भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सलामी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के साथ ही गप्टिल ने वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन भी पूरे कर लिए।

गप्टिल ने अपने वनडे करियर में 6000 से ज्यादा रन बनाने के लिए 160 पारियों का समय लिया। वहीं भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने 6000 रन बनाने के लिए 162 पारियों का समय लिया था, जबकि धोनी ने 166 पारियों के दौरान यह मुकाम हासिल किया था। गप्टिल ने इसके साथ ही अपने ही टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को भी पछाड़ने का काम किया। मैक्कुलम को 6000 से अधिक रन बनाने के लिए 260 पारियों का इंतजार करना पड़ा था।

वहीं अगर सबसे तेजी से 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे टॉप पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला का नाम है। अमला ने 123 पारियों में ही इस मुकाम को हासिल कर लिया था। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली भी को 6000 रन बनाने में 123 पारियों का समय लगा था। इस लिस्ट में मार्टिन गप्टिल अब आठवें नंबर पर आ गए हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus 4th Test: पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ चला कोहली का बल्ला, शानदार अंदाज में लगाए शॉट्स, देखें VIDEO
2 VIDEO: ऋषभ पंत के स्लेजिंग का अंदाज ऑस्ट्रेलियन PM को भी आया पसंद, मिलते ही कही ये बात
3 Ind Vs Aus: ऐतिहासिक हार के कगार पर खड़ी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, टिम पेन बोले- जीत के लिए शतक लगाने होंगे
ये पढ़ा क्या?
X