ताज़ा खबर
 

WI vs Eng, 3rd Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्क वुड ने झटके पांच विकेट, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

WI vs Eng, 3rd Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड जीतना चाहेगी। बता दें कि पहले दो मैच को जीत वेस्टइंडीज सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है।

विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते मार्क वुड। (फोटो सोर्स- एपी)

मार्क वुड के पांच विकेट की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। सीरीज में पहला मैच खेल रहे वुड ने 41 रन देकर पांच विकेट लिये। इंग्लैंड के पहली पारी के 277 रन के जवाब में कैरेबियाई टीम 154 रन पर आउट हो गई जबकि एक समय उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 57 रन था। पूरे दिन के खेल में 16 विकेट गिरे। इंग्लैंड के पास कुल 142 रन की बढ़त हो गई है। पहले दो मैच हार चुकी इंग्लैंड टीम इस मैच में जीत दर्ज करके प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेल रही है। वुड ने शाइ होप और रोस्टन चेस को अपने पहले दो ओवर में लगातार दो गेंदों पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने शिमरोन हेटमायेर को पहली स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हाथों लपकवाया। उनका चौथा शिकार शेन डोरिच बने जबकि शेनोन गैब्रियल के रूप में उन्होंने पांचवां विकेट लिया।

मार्क वुड के अलावा मोइन अली ने वेस्टइंडीज बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। मोइन अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 रन देकर 4 विकेट झटकने का काम किया। वहीं तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी एक विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। वेस्टइंडीज ने पारी की शुरुआत अच्छी की, पहले विकेट के लिए क्रेग ब्रेथवेट और जॉन के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद महज दो रनों के भीतर टीम ने अपने तीन विकेट और गंवा दिए।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड जीतना चाहेगी। बता दें कि पहले दो मैच को जीत वेस्टइंडीज सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। जेसन होल्ड की गैरमौजूदगी में टीम की जिम्मेदारी क्रेग ब्रेथवेट के कंधों पर है। पहली बार पांच विकेट के क्‍लब में शामिल होने वाले मार्क वुड खेल खत्म होने के बाद बेहद खुश नजर आए। वुड ने कहा कि चोट के बाद वापसी करना कभी आसान नहीं होता, मुझे खुशी है कि मैंने टीम के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App