ताज़ा खबर
 
title-bar

VIDEO: ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने की ऋषभ पंत की खिंचाई, कहा- जल्दी आउट हो जाओ साथ चलेंगे डिस्को

चौथे दिन मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कई बार नोक-झोंक भी देखने को मिली। भारतीय कप्तान विराट कोहली और टिम पेन के बीच कई बार जुबानी जंग देखने को मिली। इसके बाद जब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान में उतरे तो उनके साथ युवा बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने स्लेजिंग की।

ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पर्थ टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जबकि भारत पहली पारी में 283 रन पर ऑलआउट हो गया था। इस तरह आस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त थी। मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 243 रनों का स्कोर और बनाया और भारत के सामने जीत के लिए कुल 287 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के चौथे दिन 287 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और दिन के खेल खत्म होने तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। चौथे दिन मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कई बार नोक-झोंक भी देखने को मिली। भारतीय कप्तान विराट कोहली और टिम पेन के बीच कई बार जुबानी जंग देखने को मिली। इसके बाद जब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान में उतरे तो उनके साथ युवा बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने स्लेजिंग की।

दरअसल, पंत जब 9 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो शॉर्ट लेग पर खड़े हैरिस ने उनसे कहा, ”तुम अगर आउट हो जाओगे तो यहां से बाहर जा सकते हो और आज रात को हम पर्थ के डिस्‍को में पार्टी कर सकते हैं। पर्थ का डिस्को बेहद शानदार है।” लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह दो दिन रहते इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन उसकी सलामी जोड़ी एक बार फिर विफल रही। मिशेल स्टार्क ने पारी की चौथी गेंद पर ही लोकेश राहुल (0) को बोल्ड कर दिया।

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा (4) 13 के कुल स्कोर पर जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों धरे गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक बार फिर टीम को बचाने की जिम्मेदारी आन पड़ी थी, लेकिन नाथन लॉयन की गेंद पर वह 17 के निजी स्कोर पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए। इसके बाद रहाणे भी 30 रन बनाकर हेड को अपना कैच थमा बैठे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App