ताज़ा खबर
 

IPL नीलामी में खरीदार न मिलने के बाद चला मनोज तिवारी का बल्ला, तिहरा शतक जड़ आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

Bengal vs Hyderabad, Round 6, Elite Group A and B: भारत के लिए आखिरी बार 2015 में खेलने वाले तिवारी बंगाल के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले देवांग गांधी ने गुवाहाटी में असम के खिलाफ 1998-99 में 323 रन बनाए थे।

भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी।(फोटो सोर्स- ट्वविटर)

BEN vs SRH, Round 6, Elite Group A and B, Ranji Trophy 2019-20: पिछले पांच साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे मनोज तिवारी को इस सीजन भी आईपीएल के लिए कोई खरीदार नहीं मिला। दिसंबर में नीलामी के दौरान मनोज तिवारी को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। अनसोल्ड रहने के बाद मनोज तिवारी ने जश्न मनाते हुए एक फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। मनोज तिवारी आईपीएल में कोलकाता नाइड राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों की ओर से खेल चुके हैं। मनोज तिवारी ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के मैच में हैदराबाद के खिलाफ तिहरा शतक जड़ एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। भारत के लिए 12 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके तिवारी ने 414 गेंद में नाबाद 303 रन बनाए जिसमें 30 चौके और पांच छक्के शामिल है।

तिवारी ने इस शतक को अपने बेटे को समर्पित किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर बताया कि आज उन्होंने उस बल्ले से तिहरा शतक लगाया जिस पर उनके बेटे का नाम लिखा है। इस वजह से वह अपनी यह पारी अपने बेटे को समर्पित करते हैं। इस मैच में तिवारी ने दस घंटे 30 मिनट तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की। तिवारी के आखिरी 50 रन सिर्फ 37 गेंदों में बने। उनका तिहरा शतक पूरा होते ही बंगाल ने पहली पारी सात विकेट पर 635 रन पर घोषित की।

भारत के लिए आखिरी बार 2015 में खेलने वाले तिवारी बंगाल के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले देवांग गांधी ने गुवाहाटी में असम के खिलाफ 1998-99 में 323 रन बनाए थे। पिछले महीने आईपीएल नीलामी में बिक नहीं सके तिवारी विवाद के घेरे मे आ गए थे जब उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी को बंगाल टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने से रोका। सत्र की शुरुआत में उन्हें कप्तानी से हटाकर अभिमन्यु ईश्वरन को नया कप्तान बनाया गया।

तिवारी की बेहतरीन पारी के बाद तेज गेंदबाज आकाशदीप और मुकेश कुमार ने क्रमश: तीन और दो विकेट लेकर हैदराबाद के पहली पारी के पांच विकेट 83 रन पर निकाल दिए। बंगाल के लिए नौवें नंबर के बल्लेबाज अर्नब नंदी 83 गेंद में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तिवारी के साथ 159 रन की अटूट साझेदारी की। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन के बाद दिग्गज गेंदबाज भी चोटिल
2 IND vs AUS: कोहली का चमचा बोलने वाले ट्रोल को पूर्व क्रिकेटर का दिलचस्प जवाब, बताया क्यों नहीं कर पाए पांडे के कैच की तारीफ
3 PM MODI का छात्रों को गुरुमंत्र, कहा- तनाव होने पर लक्ष्मण-द्रविड़ की पारियों से लें सीख
ये पढ़ा क्या?
X