India vs South Africa 2nd T20 Highlights Video, MS Dhoni and Manish Pandey: MS Dhoni seen abusing Manish Pandey during batting in Centurion T20 match against South Africa India india vs south africa - Ind vs SA 2nd T20: मैदान पर मनीष पांडे को डांटते, गाली देते सुने गए धोनी, Video आया सामने - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd T20: मैदान पर मनीष पांडे को डांटते, गाली देते सुने गए धोनी, Video आया सामने

दरअसल धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देखकर वह काफी गुस्से में आए। इस मैच में पांडे ने अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। मैच में मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) रन बनाकर नाबाद रहे।

महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो। (सोर्स- AP/PTI))

Ind vs SA 2nd T20: महेन्द्र सिंह धोनी बड़े ही शांत स्वभाव के खिलाड़ी माने जाते हैं। ऐसे बहुत कम ही मौके आते हैं जब धोनी अपना आपा खोते हैं। धोनी की इन्हीं खासियतों की वजह से उन्हें ‘कूल’ कहा जाता है। लेकिन कूल धोनी भी कभी-कभी उखड़ जाते हैं। दक्षिण अफ्रीका में बुधवार को सेंचुरियन टी-20 में ऐसा ही मौका आया जब धोनी आउट ऑफ कंट्रोल हो गये। दरअसल बैटिंग पिच पर महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे बैटिंग कर रहे थे। दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया को संकट से उबारने की कोशिश कर रहे थे। बता दें कि इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम इंडिया ने 45 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

ऐसे में पांडे उम्मीद की किरण बनकर मैदान पर उतरे। उन्होंने मंजी हुई बल्लेबाजी के दम पर रैना के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की और टीम को 90 के स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, यहां अपनी लय तलाश रहे रैना को अंदिले फेहुलकवायो ने 90 के स्कोर पर ही पगबाधा आउट कर भारत का चौथा विकेट भी गिरा दिया। इसके बाद धोनी बैटिंग करने आए।

देखिए वीडियो:

धोनी और पांडे संभल-संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। धोनी गेंदबाज का सामना करने ही वाले थे कि उन्होंने देखा कि मनीष पांडे का ध्यान कहीं ओर है। इसपर धोनी भड़क उठे। उन्होंने अपने जगह से ही चिल्लाकर कहा, “ओए ##$%^&*!@ के इधर देख ले, उधर क्या देख रहा है।” दरअसल स्टंप में लगे माइक ने धोनी की इन सारी बातों को रिकॉर्ड कर लिया। दरअसल धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देखकर वह काफी गुस्से में आए। इस मैच में पांडे ने अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। मैच में मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 188 रन हनाए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की शानदार बल्लेबाजी की वजह से इस मैच में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64) और मैन ऑफ द मैच रहे हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App