ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: ‘रिटायर हो जाओ’ कहने वालों को मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने दिया जवाब, देखें वीडियो

IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी कीवी बल्लेबाज टोम ब्रूस को रन आउट करते हुए। (ट्विटर फोटो)

सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत और न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मगर जीत का सेहरा टीम इंडिया के सिर बंधा। धोनी के लिए ये सीरीज सिरदर्द बढ़ाने वाली साबित हुई। क्योंकि इस प्रारूप में धोनी फिट बैठते हैं! इस मुद्दे पर जबरदस्त बहस हुई। कई दिग्गजों ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाते हुए उन्हें इस प्रारूप से बाहर किए जाने तक की पैरवी की है। मगर पूर्व कप्तान धोनी ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है। दरअसल धोनी ने सीरीज के आखिरी महत्वपूर्ण मैच में कीवी बल्लेबाज टोम ब्रूस रन आउट किया। धोनी की इस तरह की फील्डिंग पर एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फिर भी कहते हैं धोनी फिट नहीं हैं। पांड्या के थ्रो पर धोनी की स्टंपिंग। बिल्कुल लाजवाब।’

दरअसल विकेटकीपिंग कर रहे धोनी ने किवी खिलाड़ी को रन आउट करने के लिए गेंद गेंदबाज के पाले में फेंकी लेकिन वो आउट नहीं कर सका और गेंद बाउंड्री की तरफ गई। इस तरह कीवी खिलाड़ी एक और रन लेने के लिए दौड़े मगर पांड्या ने तेजी से गेंद पकड़कर धोनी को वापस फेंकी। और धोनी ने मौका गंवाए बिना टोम ब्रूस को रन आउट कर दिया। इस तरह से मैच पर भारत की पकड़ और मजबूत बन गई और आखिर में भारत मैच जीता भी।

 

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच त्रिवेंद्रम में खेला गया। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच लगभग ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ और इसलिए प्रत्येक टीम के लिए ओवरों की संख्या घटाकर आठ कर दी गई। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले भारत ने पांच विकेट पर 67 रन बनाए। उसकी तरफ से मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14 और कप्तान विराट कोहली ने 13 रन का योगदान दिया।

भारतीय पारी में केवल चार चौके और तीन छक्के लगे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और ईश सोढ़ी ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद कीवी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया जिन्होंने अपने कोटे के आठ ओवरों में छह विकेट पर 61 रन बनाये। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने अपने दो ओवरों में केवल आठ रन दिए। न्यूजीलैंड के लिए कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक नाबाद 17 रन बनाए। उसकी तरफ से भी तीन छक्के और तीन चौके लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App