X

VIDEO : स्टंप के पीछे एक बार फिर बिखेरा धोनी ने अपना जादू, दो खिलाड़ियों को भेजा पवेलियन

Ind vs Afg Asia Cup 2018, India vs Afghanistan : शहजाद ने नबी के साथ मिलकर टीम का स्कोर 180 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शहजाद, जाधव की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा सात छक्के लगाए। नजीबुर जादरान ने अंत में 20 रनों का योगदान दिया।

अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी कर रहे धोनी ने एक बार फिर स्टंप के पीछे से अपना जादू बिखेरा। कप्तान के तौर पर अपना 200वां मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में दो स्टपिंग की। धोनी ने जडेजा की गेंद पर जावेद अहमदी को स्टंप आउट किया। इसके बाद कुलदीप यादव की गेंद पर हसमातुल्लाह शाहिदी (0) को स्टंप करा भारत को तीसरी सफलता दिलाई। अगली गेंद पर कुलदीप ने अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। दूसरे छोर पर खड़े शहजाद हालांकि रूके नहीं और उन्होंने अपना खेल जारी रखा। इसी बीच शहजाद ने 29वें ओवर की पहली गेंद पर पदार्पण कर रहे दीपक चहर पर चौका मार अपना पांचवां शतक पूरा किया। जब शहजाद ने अपना शतक पूरा किया तब टीम का स्कोर सिर्फ 131 रन था। एक रन बाद चहर ने गुलबादिन नाएब (15) को आउट कर अफगानिस्तान को पांचवां झटका दिया।

अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद। (फोटो सोर्स: एपी)

यहां से शहजाद ने नबी के साथ मिलकर टीम का स्कोर 180 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शहजाद, जाधव की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा सात छक्के लगाए। नजीबुर जादरान ने अंत में 20 रनों का योगदान दिया।

वह 226 के कुल स्कोर पर आउट हुए। नबी की पारी का अंत खलील अहमद ने 244 के कुल स्कोर पर किया। नबी ने 56 गेंदों की पारी में तीन चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। राशिद खान 12 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ अफताब आलम भी दो रनों पर नाबाद लौटे। रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव के हिस्से दो विकेट आए। अहमद, चहर और जाधव ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। (एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Tags: MS Dhoni,