ताज़ा खबर
 

भारतीय क्रिकेटर ने डेब्यू मैच में जड़े नाबाद 267 रन, तोड़ डाला 25 साल पुराना रिकॉर्ड

इस पारी के साथ ही अजय रोहेरा ने 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। दरअसल, रणजी मैच में डेब्यू करते हुए पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड अब रोहेरा के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई की ओर से खेलने वाले ए मजूमदार के नाम दर्ज था।

मैच के दौरान की तस्वीर। (फाइल फोटो)

अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज अजय रोहेरा के नाबाद 267 रन की पारी की बदौलत मध्यप्रदेश की टीम हैदराबाद के खिलाफ मजबूत दिखाई पड़ रही है। अजय रोहेरा (नाबाद 267) और यश दुबे (नाबाद 139) के साथ पांचवें विकेट के लिए अटूट 284 रन की साझेदारी के दम पर मध्य प्रदेश ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में अपनी पहली पारी 562 रनों पर घोषित कर दी। इससे पहले दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश ने चार विकेट पर 539 रन बना लिये थे। हैदराबाद की टीम पहली पारी गुरुवार को 124 रन पर सिमट गई थी। इस तरह से मध्य प्रदेश की बढ़त अब तक 428 रन हो गई है। मध्य प्रदेश ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 168 रन से की और गुरुवार को 81 रन पर नाबाद रहे रोहेरा ने एक छोर संभाले रखा। वह दिन के खेल खत्म होने तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 331 गेंद की मैराथन पारी में 20 चौके और पांच छक्के लगाये है।

रोहेरा को रजत पाटिदार (51) और कप्तान नमन ओझा (28) का भी अच्छा साथ मिला। यश दुबे ने 219 गेंद की नाबाद शतकीय पारी में 17 चौके और दो छक्के लगाये। हैदराबाद के लिए रवि किरण ने दो जबकि मोहम्मद मुदासिर और तनय त्यागराजन को एक-एक विकेट लिया। तीनों गेंदबाजों ने हालांकि 100 से ज्यादा रन लुटाये। इससे पहले, मध्य प्रदेश ने आवेश खान (7/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद की पहली पारी 124 रनों पर समेट दी थी।

इस पारी के साथ ही अजय रोहेरा ने 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। दरअसल, रणजी मैच में डेब्यू करते हुए पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड अब रोहेरा के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई की ओर से खेलने वाले ए मजूमदार के नाम दर्ज था। मजूमदार ने अपने पहले मैच में हरियाणा के खिलाफ नाबाद 260 रन बनाए थे। साल 1993 में उन्होंने यादगार पारी मुंबई के लिए खेला था। 25 साल बाद अजय रोहेरा ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए डेबियू मैच में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App