ताज़ा खबर
 

भारत से घर पर मिली हार को भुला नहीं पा रहा है ये दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज, कहा- वर्ल्ड कप में लूंगा बदला

Lungi Ngidi, World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका की टीम उस सीरीज में कप्तान फाफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकॉक जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ बदला चुकता करना चाहते हैं जिससे उनकी टीम को स्वदेश में वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर 5-1 से हराया था। दक्षिण अफ्रीका की टीम उस सीरीज में कप्तान फाफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकॉक जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी और एनगिडी का मानना है कि सभी मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम पांच जून को साउथम्पटन में भारत को हराने में सफल रहेगी। एनगिडी ने कहा, ‘‘मैं भारत से खेलने को लेकर उत्सुक हूं। जब वे दक्षिण अफ्रीका आए थे तो हमारे खिलाफ श्रृंखला उनके लिए अच्छी रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि हमें बदला चुकता करना होगा। मुझे लगता है कि बाकी सभी खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी टीम काफी अच्छी है और आप इसे उनसे नहीं छीन सकते। लेकिन जब यहां उनके लिए श्रृंखला अच्छी रही तो हम कुछ खिलाड़ियों के बिना खेल रहे थे। उन खिलाड़ियों की वापसी के साथ टीम मजबूत हुई है।’’दक्षिण अफ्रीका ने कभी विश्व कप नहीं जीता है और एनगिडी ने कहा कि अगर वह टीम को जीत दिलाने में सफल रहे तो यह सपना साकार होने की तरह होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जब से मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी यात्रा शुरू की तब से हमेशा मेरा ध्यान इस ओवर खींचा गया। यह बताया गया कि विश्व कप आ रहा है और क्या मेरी नजरें टीम में जगह बनाने पर हैं।’’एनगिडी ने कहा, ‘‘और अब मैं टीम का हिस्सा हूं और पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा। मैं रोमांचित हूं और विश्व कप जीतना और इसे दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर ले जाना सपना साकार होने की तरह होगा।’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hanuma Vihari and Preeti Wedding: हनुमा विहारी ने घुटने पर बैठकर गर्लफ्रेंड को किया था प्रपोज, अब 1500 मेहमानों के बीच रचाई शादी
2 इस भारतीय गेंदबाज को मिली थी वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा
3 पहले 119 गेंदों में सौरव गांगुली ने पूरा किया शतक, फिर 39 गेंदों पर 83 रन जड़ बना लिया अपना बेस्ट स्कोर