ताज़ा खबर
 

HAR vs KAR: केएल राहुल ने महज 21 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, मिथुन ने झटके पांच विकेट, फाइनल में कर्नाटक

Haryana vs Karnataka, 1st Semi-Final: कर्नाटक ने 15 ओवर में दो विकेट पर 195 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। केएल राहुल (31 गेंदों पर 66) और देवदत्त पडिक्कल (42 गेंदों पर 87) ने पहले विकेट के लिये 9.3 ओवर में 125 रन जोड़कर कर्नाटक को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई।

Author नई दिल्ली | Published on: November 29, 2019 7:20 PM
केएल राहुल।

HAR vs KAR, 1st Semi-Final, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20: अभिमन्यु मिथुन के हैट्रिक सहित एक ओवर में पांच विकेट लेने के अनोखे रिकॉर्ड तथा ऑप ऑर्डर के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से कर्नाटक ने शुक्रवार को हरियाणा को आसानी से आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में हैट्रिक लेने वाले मिथुन (39 रन देकर पांच विकेट) ने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में पांच विकेट लिए। उनके इस प्रयास से हरियाणा बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 200 रन के पार नहीं पहुंच पाया और आठ विकेट पर 194 रन ही बना सका। उसकी तरफ से चैतन्य बिश्नोई (55) और हिमांशु राणा (61) ने अर्धशतक जमाये जबकि हर्षल पटेल ने 34 और राहुल तेवतिया ने 32 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में कर्नाटक ने 15 ओवर में दो विकेट पर 195 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। केएल राहुल (31 गेंदों पर 66) और देवदत्त पडिक्कल (42 गेंदों पर 87) ने पहले विकेट के लिये 9.3 ओवर में 125 रन जोड़कर कर्नाटक को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई जबकि मयंक अग्रवाल 14 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच का आकर्षण हालांकि मिथुन का ओवर रहा। उन्होंने इससे पिछले ओवर में 18 रन लुटाये थे। जब वह अंतिम ओवर करने के लिये आये तो हरियाणा का स्कोर तीन विकेट पर 192 रन था और लग रहा था कि वह आसानी से 200 रन के पार पहुंच जाएगा।

मिथुन ने पहले राणा को अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि तेवतिया ने दूसरी गेंद पर मिडऑन पर कैच थमाया। मिथुन ने धीमी गेंद पर सुमित कुमार को स्क्वायर लेग पर कैच कराकर हैट्रिक पूरी की। चौथी गेंद पर उन्होंने अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया। इस तरह से वह टी20 में लेसिथ मलिंगा के बाद चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को भी पवेलियन भेजकर पांचवां विकेट लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा चला डेविड वॉर्नर का बल्ला कि वीरेंद्र सहवाग भी छूट गए पीछे
2 बर्थडे पर हैट्रिक लेकर जिस भारतीय गेंदबाज ने जीता था फैंस का दिल, अब फिक्सिंग केस में क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ
3 140 किलो के गेंदबाज के आगे धराशाई हुई अफगानिस्तान की पूरी टीम, 10 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को दिलाई शानदार जीत
जस्‍ट नाउ
X