ताज़ा खबर
 

SL vs SA: सात महीने बाद क्रिकेट मैदान पर एबी डिविलियर्स की वापसी

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को जोहांसबर्ग में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में मात्र 113 रनों पर समेट दिया था और बाद में 117 रन बनाकर मैच तीन विकेट से अपने नाम कर लिया था।

Author न्यूलैंड्स | January 26, 2017 3:47 PM
न्यूलैंड्स में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबले से एबी डिविलियर्स 7 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।(Photo: CSA)

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के केप टाउन में खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले में सबकी निगाहें 7 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे बल्लेबाल एबी डिविलियर्स पर टिकी हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी डिविलियर्स की टीम में मौजूदगी ही अपने आप में एक प्रेरणा है। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को जोहांसबर्ग में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में मात्र 113 रनों पर समेट दिया था और बाद में 117 रन बनाकर मैच तीन विकेट से अपने नाम कर लिया था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम की स्पिन गेंदबाजों के सामने कमजोरी एक बार फिर उजागर हो गई और इस मैच से श्रीलंका के लिए डेब्यू करने वाले चाइनामैन स्पिनर लक्षण संदाकन ने चार विकेट चटकाए। इस दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एबी डिविलियर्स की कमी जरूर खली होगी। डिविलियर्स को स्पिन गेंदबाजों के सामने दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है।

मैच के लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें

कुहनी की चोट से उबरने के बाद डिविलियर्स 7 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले लिस्ट ए गेम में अपने फॉर्म की झलक भी दिखा दी है, जिसमें उन्होंने नॉर्दर्न की तरफ से खेलते हुए इस्टर्न के खिलाफ 103 गेंदों में 134 रन की पारी खेली थी। तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 19 रन से हरा दिया था। बारिश के कारण इस मैच को 20 की बजाए 10 ओवर का कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित दस ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंका निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना सका था। यह मैच फाइनल मुकाबले की तरह है, दोनों टीमों में से जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह सीरीज पर कब्जा कर लेगी।

नीचे पढें मैच का लाइव अपडेट-

वीडियो: विकेटकीपर ने किया धोनी के अंदाज में रनआउट, अब नियम पर उठ रहे हैं सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App