ताज़ा खबर
 

RCB vs DD: अंतिम पल में दिल्ली डेयरडेविल्स की हार, मगर ऋषभ पंत ने जीता लोगों का दिल

RCB vs DD IPL T20: दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल-10 में अपना पहला रॉयल चैंलेंजर्स बेैंगलोर के खिलाफ 15 रन से हार गई। बैंगलोर के लिए केधार जाधव जीत के हीरो रहे। वहीं दिल्ली की ओर से शानदार बैटिंग करते हुए ऋषभ पंत ने लोगों का दिल जीत लिया।

भारतीय टीम में इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिल्‍ली के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल-10 में अपना पहला मैच रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर से 15 रन से हार गई। ये मैच अंतिम ओवर तक बेहद रोमांचक रहा। 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत ने टीम के लिए सबसे अधिक 57 बनाए। मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से केदार जाधव ने 37 गेंदों पर शानदार 69 रन बनाए। वहीं स्टुअर्ट बिन्नी ने भी उनका बखूबी साथ दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से मॉरिस ने 21 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं अमित मिश्रा महज दो ओवर में 32 रन देकर बेहद भारी साबित हुए। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए पवन नेगी विलेन साबित हुए। नेगी ने मैच के आखिर और निर्णायक ओवर में महज 3 रन देकर 2 विकेट झटके। मैच में दिल्ली को जीत दिलाने की ओर अग्रसर दिख रहे ऋषभ पंत का विकेट भी उन्होंने ही लिया। बिली स्टेनलाक ने करुण नायर और संजू सैमसन को अपना शिकार बनाकर दिल्ली डेवयरडेविल्स को विकट परिस्थियों में लाने का बखूबी काम किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच जिताने में केदार जाधव बेहद महत्वपूर्ण साबित हुए। उन्होंने 37 गेंदों पर 69 रन की अपनी पारी में 5 छक्के और इतने ही चौके लगाए। दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस 21 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट ले सके। अमित मिश्रा ने 2 ओवर में सबसे ज्यादा 32 रन लुटाए। ये काफी हद तक दिल्ली को बहुत भारी पड़ा और जिसका खामियाजा टीम ने मैच हारकर भुगता।

दिल्ली डेयरडेविल्स: सैम बिलिंस, आदित्य तारे, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कार्लोस ब्रेथवेट, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, शाहबाज नदीम, जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : क्रिस गेल, मंदीप सिंह, विष्णु विनोद, केदार जाधव (विकेटकीपर), शेन वाटसन (कप्तान), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, इकबाल अब्दुल्ला, टाइमल मिल्स, यज्वेंद्र चहल, बिली स्टेनलाक।

यहां पढ़ें IPL 2017 Live Cricket Score of RCB VS DD T20 Match

11:52PM : नेगी ने पहली ही गेंद पर पंत को चलता किया। इस विकेट के साथ दिल्ली के इरादे भी धूमिल नजर आ रहे हैं। पवन नेगी ने अपनी ही गेंद पर नदीम को कैच आउट किया। दिल्ली 15 रन से हारी।

11:40PM : मिश्रा ने वाटसन की पहली गेंद पर हवा में बल्ला चलाया। बोल्ड होने से बाल-बाल बचे। दूसरी गेंद पर छोर बदला। तीसरी गेंद पर पंत ने सिंगल लिया। मिश्रा अगली 3 गेंदों रन बनाने में नाकाम। अंतिम ओवर में दिल्ली को 19 रन की दरकार। मैच रोमांचक मोड़ पर।

11:33PM : मिश्रा ने मिल्स की पहली गेंद पर 2 रन लिए। दूसरी गेंद पर सिंगल। पंत ने तीसरी गेंद पर सिंगल। आखिरी गेंद पर शानदार छक्का

11:28PM : वाटसन की दिशाहीन गेंद को कमिंस ने बाउंड्री के बाहर भेजा मगर अगली ही गेंद पर बोल्ड। स्ट्राइक पर अमित मिश्रा। अगली तीन गेंदे डॉट। दिल्ली को 3 ओवर में 32 रन की दरकार।

11:20PM : 16वें ओवर में मिल्स की पहली ही गेंद पर पंत ने चौका लगाया। अगली गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद पर फिर से एक रन। चौथी गेंद पर एक रन। पांचवी गेंद पर डॉट। मिल्स यॉर्कर डालते नहीं देखे जा रहे हैं। छठी गेंद पर सिंगल। दिल्ली को जीत के लिए 37 रन की जरूरत।

11:13PM : चहल बैंगलोर के लिए 15वां ओवर डालते हुए। उन्होंने ब्रेथवेट का कैच टपकाया। चौथी गेंद पर ब्रेथवेट साफ एलबीडब्लू नजर आए। मगर अंपायर ने नॉट आउट दिया। मगर अगली ही गेंद पर बोल्ड हुए ब्रेथवेट। 5 गेंदों में बनाए महज 1 रन।

11:08PM : वाटसन के दूसरे ओवर में 2..1..0..0..1..1 । वाटसन की शानदार गेंदबाजी। रोमांचक मोड़ की तरफ जाता दिख रहा है मैच।

11:02PM : अब्दुल्ला अपना तीसरा ओवर डालते हुए। मॉरिस ने पहली गेंद पर सिंगल लिया। स्ट्राइक पर पंत। ऋषभ ने अगली गेंद को बाउंड्री के पार भेजा। इसकी अगली गेंद पर शानदार छक्का। पंत बेहद हुनरमंदर नजर आ रहे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स इनके ही भरोसे नजर आ रही है। अब्दुला ने एक डॉट बॉल फेंकने के बाद वाइड फेंकी। अगली गेंद पर सिंगल। मॉरिस एलबीडब्लू। दिल्ली की आधी पारी सिमटी।

10:56PM : संजू सैमसन के आउट होते ही दिल्ली डेयरडेविल्स के खेमे में शांति लेकिन वाटसन की तीसरी गेंद पर पंत ने शानदार छक्का लगाया।

10:52PM : स्टेनलाक ने पंत और संजू सैमसन की जोड़ी को तोड़ा। सैमसन 13 रन बनाकर आउट। दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर 85-4

10:45PM : मिल्स 10वां ओवर करने आए। पहली गेंद पर सिंगल। मिल्स बेहद ज्यादा गति से गेंदबाजी कर रहे हैं। इस वजह से गेंदबाजी करते हुए लड़खड़ा भी गए। चौथी गेंद मिल्स ने बेहद छोटी डाली। इसपर पंत ने आराम से चौका जड़ा। अगली गेंद पर 2 रन। आखिरी गेंद को कट करते हुए सिंगल।

10:38PM : चहल इस वक्त दबाव में नजर आ रहे हैं। वह गेंद को विकेट पर नहीं डालते दिख रहे हैं। दिल्ली को 66 गेंद पर 88 रन की दरकार।

10:34PM : अब्दुल्ला की गेंद पर बिलिंस 25 रन बनाकर आउट हो गए हैं। बैंगलोर खेमे में खुशी की लहर। ऋषभ पंत मैदान पर आए। आते ही उन्होंने छक्का मारा।  अब्दुल्ला पर इस छक्के का दबाव साफ देखा जा रहा है। उन्होंने इसके बाद लगातार 2 वाइड गेंद फेंकी। लास्ट बॉल पर सिंगल।

10:28PM : स्टेनलाक के सफल ओवर में महज 6 रन ही पड़े। सातवें ओवर में चहल गेंदबाजी के लिए आए। उनकी फिरकी पर सैमसन फंसते दिख रहे हैं। चौथी गेंद पर सिंगल। चहल शानदार गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। मगर पांचवी गेंद पर बिलिंग्स ने शानदार छक्का लगाया। दिल्ली के 50 रन पूरे। इस ओवर से 10 रन आए।

10:22PM : आदित्य तारे 18 रन बनाकर मिल्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड, दिल्ली डेयरडेविल्स मुश्किल में। अगले ही ओवर में एक और झटका। जीत के करीब आते दिखी बैंगलोर।

10:11PM : गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगी और इसी के साथ शानदार चौका। अगली ही गेंद पर 2 रन चुराने में कामयाब दिल्ली। 96  गेंदों पर दिल्ली को 126 रन की दरकार।

10:08PM : स्टेनलाक की पहली गेंद पर चौका जड़ा। इसके बाद अगली 4 गेंद पर कोई रन नहीं बना। आखिरी गेंद पर फिर से एक चौका।

10:05PM : दूसरे ओवर में गेंदबाज चहल ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की। इस ओवर में चहल ने महज 4 रन दिए। दिल्ली को तेज गति से रन बनाने की जरूरत।

10:03PM : पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने शानदार प्रयास कर चौका बचाया। दिल्ली ने पहले ओवर में 9 रन बनाए।

9:57PM : 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयडेविल्स की तरफ से आदित्य तारे और बिलिंग्स ओपनिंग करने मैदान पर उतरे।

9:40PM : बैंगलोर ने लास्ट बॉल पर अपना आठवां विकेट खोया। इसी के साथ दिल्ली को जीतने के लिए 158 रन का लक्ष्य मिला है।

9:38PM : आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर नेगी ने छक्का लगाकर बैंगलोर को कुछ राहत दिलाई। मगर दूसरी ही गेंद पर 10 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

9:34PM : 19वें ओवर की पहली गेंद पर नेगी ने सिंगल लिया। जहीर गेंदबाज मॉरिस को कुछ समझाते नजर आ रहे हैं। जाधव के आउट होते ही बैटिंग बहुत धीमी दिख रही है। तीसरी गेंद पर 2 रन गए। इस ओवर में कुल मिलाकर 6 रन गए।

9:25PM : जहीर खान के आखिरी ओवर में विनोद ने जहीर पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए छक्का लगाया। ये 84 मीटर लंबा सिक्स था। इसके बाद अगली ही गेंद पर वो रन आउट हो गए। पवन नेगी मैदान पर आए। जहीर खान की स्लोअर वन पर जाधर ने गेंद हवा में उछाल दी। बैंगलोर को इस ओवर में दो झटके लगे।

9:22PM : 16वें ओवर में ब्रेथपर की चौथी गेंद पर जाधव ने शानदार चौका जड़ा। इसके बाद आखिरी गेंद पर फिर से एक छक्का जड़ा। बैंगलोर खेमे में खुशी की लहर।

9:17PM : छक्का लगाने की कोशिश में स्टुअर्ट बिन्नी जहीर खान की गेंद पर बिलिंग्स को अपना कैच थमा बैठे। बैंगलोर को लगा चौथा झटका। विष्णु विनोद मैदान पर उतरे।

9:14PM : ब्रेथवेट ने पहली ही गेंद वाइड फेंकी। इसके बाद अगली गेंद पर सिंगल गया। दूसरी गेंद पर जाधव ने करारा चौका मारा। इसके बाद फिर से शानदार छक्का। ये आईपीएल का 68वां छक्का है। दिल्ली के खिलाड़ी बेहद परेशानी में नजर आ रहे हैं और फिर से ओवर थ्रो के चलते अतरिक्त रन। 192.6 की स्ट्राइक रेट के साथ खेल रहे जाधव शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस ओवर में कुल 16 रन पड़े।

9:04PM : 13वें ओवर में मिश्रा की पहली गेंद पर जाधव ने दो रन लिए। अगली ही गेंद पर छक्का और उसके बाद चौका जड़ा। सभी दर्शक बेहद उत्साह में थे तभी फिर से एक चौका। मिश्रा का ये ओवर बेहद भारी नजर आ रहा है। पांचवी गेंद पर सिंगल और लास्ट बॉल पर फिर से छक्का।इस ओवर में 24 रन पड़े।

9:00PM : पारी का 11वां ओवर लेकर आए कमिंस की दूसरी गेंद पर बिन्नी ने सीधे बल्ले से चौका मारा। फिर से ओवर थ्रो के चलते एक अतिरिक्त रन दिल्ली को मिल गया। बिन्नी इस वक्त गेंद को आसानी से पढ़ पा रहे हैं। वहीं दिल्ली ने लगातार दूसरे छोर पर तेज गेंदबाज लगा रखे हैं।

8:56PM : नदीम की गेंद में स्टंप आउट की अपील की गई, जिसे थर्ड अंपायर ने नकार दिया। इस ओवर में दिल्ली ने बैंगलोर को सिर्फ 5 रन दिए।

8:52PM : लड़खड़ाती पारी को संभालने स्टुअर्ट बिन्नी मैदान पर उतरे हैं। जहीर की गेंद पर ओवर थ्रो के चलते दिल्ली ने बैंगलोर को अतिरिक्त रन भी दे डाला।

8:48PM : नदीम की पहली गेंद पर सिंगल पड़ा। मगर तीसरी ही गेंद पर वाटसन 24 रन पर स्टंप आउट हुए। दिल्ली ने शिकंजा कसा।

8:44PM : आईपीएल में हैट्रिक ले चुके अमित मिश्रा की चौथी गेंद पर केदार जाधव ने शानदार छक्का लगाया। वह इस शॉट के लिए पहले से ही तैयार दिखाई दे रहे थे। इस ओवर में कुल 8 रन जुटा सकी बैंगलोर

8:41PM : नदीम पारी का सातवां ओवर लेकर मैदान पर उतरे हैं। वाटसन टीम के लिए स्तंभ के रूप में दिख रहे हैं। हालांकि दूसरे छोर में विकटें गिरने के बाद से वाटसन कुछ धीमे दिखने लगे हैं। नदीम ने इस ओवर में महज 4 रन दिए।

8:34PM : मंदीप ने कमिंस के ओवर में लगातार दो चौके लगाकर टीम के स्कोर को कुछ तेजी दी है। फैंस लगातार बैंगलोर को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं। पांचवी गेंद पर कमिंस ने मंदीप को 12 रन पर चलता कर दिया है।

8:30PM : पांचवें ओवर में नदीम की फिरकी में मंदीप पूरी तरह फंसते दिखे। इस ओवर में महज 2 रन ही बन सके। बैंगलोर को जल्द कुछ बड़े शॉट खेलकर टीम का स्कोर बेहतर करना होगा।

8:21PM : क्रिस गेल ने मॉरिस की गेंद को हवा में ऊंचा खेल दिया। इसी के साथ संजू सैमसन ने एक बेहतरीन कैच लपककर बैंगलोर को पहला झटका दे दिया। मंदीप सिंह अब पारी को संभालने मैदान में उतरे हैं।

8:19PM : तीसरे ओवर में कमिंस ने 1 वाइड गेंद फेंकी। इस पारी के साथ क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए 3 हजार रन बना लिए हैं। वाटसन ने आखिरी गेंद पर गैप खोजकर शानदार चौका जड़ा। कमिंस ने इस ओवर में 7 रन दिए।

8:12PM : बैंगलोर ने मॉरिस के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर 4 रन हासिल किए। इस ओवर में कुल 9 रन बने।

8:00PM : बैंगलोर ने पहले ही ओवर में 10 रन बना लिए हैं। वाटन ने जहीर खान के ओवर में दो चौके जड़े। क्रिस गेल मौका मिलने की तलाश में हैं।

7:30PM : रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है। दिल्ली गेंदबाजी के मामले में बेहद मजबूत नजर आ रही है।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App