ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका: नुवान प्रदीप ने कराई वापसी, मेजबान टीम ने गंवाए सात विकेट

तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की गेंदबाजी के चलते श्रीलंका ने जोहांसबर्ग टेस्‍ट के दूसरे दिन वापसी की। प्रदीप ने तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर को ध्‍वस्‍त कर दिया।

Live Cricket Score, cricket score, south africa vs sri lanka, Cricket Score Live, south africa vs sri lanka live, live south africa vs sri lanka, SA vs SL, south africa vs sri lanka test match, live cricket updates, sports news, cricketतेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की गेंदबाजी के चलते श्रीलंका ने जोहांसबर्ग टेस्‍ट के दूसरे दिन वापसी की। (Photo:AP)

तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की गेंदबाजी के चलते श्रीलंका ने जोहांसबर्ग टेस्‍ट के दूसरे दिन वापसी की। प्रदीप ने तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर को ध्‍वस्‍त कर दिया। इससे पहले हाशिम अमला और जेपी डुमिनी की शतकीय पारियों बूते दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अमला ने अपने 100वें टेस्‍ट में शतक लगाकर इतिहास बनाया। उन्‍होंने डुमिनी के साथ तीसरे विकेट के लिए 292 रन जोड़े। इन दोनों की साझेदारी ने प्रोटीज टीम को 45 रन पर दो विेकेट की खराब शुरुआत से उबार दिया। डुमिनी 155 रन बनाने के बाद लाहिरु कुमार की गेंद पर आउट हुए। हालांकि अमला क्रीज पर जमे रहे।

मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराते हुए तीन विकेट झटक लिए। एंजेलो मैथ्‍यूज ने डुएन ओलिविर (3) और नुवान प्रदीप ने फाफ डु प्‍लेसिस(16) और टेम्‍बा बावुमा(0) को चलता किया। अमला 100वें टेस्‍ट मैच में शतक बनाने वाले आठवें क्रिकेटर और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के बाद दूसरे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बन गये हैं। हालांकि वह अपनी पारी के दौरान शुरू में जूझते दिखे और इस भागीदारी में डुमिनी आक्रामक रहे। अमला को एक बार जीवनदान भी मिला जब वह पांच रन पर थे। सूरंगा लकमल की गेंद पर धनंजय डि सिल्वा ने गली में उनका कैच छोड़ दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एमएस धोनी बोले- विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इतिहास रचेगी, मुझसे ज्‍यादा मैच जीतेगी
2 युवराज सिंह के पिता ने धोनी को बताया रावण जैसा अहंकारी, कहा- अब उनका गुरूर टूट जाएगा
3 रणजी ट्रॉफी फाइनल: तीसरे दिन मुंबई को 108 रन की बढ़त, गुजरात पहली पारी 328 रन
ये पढ़ा क्या?
X