ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy 2017: मुंबई बनाम कर्नाटक रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल

Ranji Trophy Quater Final: गुरुवार को रणजी ट्रॉफी 2017-18 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। क्वाटर फाइनल्स में चारों ग्रुप्स की दो शीर्ष टीमें मुकाबला करेंगी।
Live Cricket Score, Ranji Trophy Quater Final: आज यानी 7 दिसंबर से शुरू हो रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबले 11 दिसंबर तक खेले जाएंगे।

गुरुवार को रणजी ट्रॉफी 2017-18 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। क्वाटर फाइनल्स में चारों ग्रुप्स की दो शीर्ष टीमें मुकाबला करेंगी। चारों मुकाबलों में जो चार टीमें जीतेंगी, वे सभी सेमीफाइनल में मुकाबला करेंगी और उन मुकाबलों में जो दो टीमें जीतेंगी वे फाइनल में भिड़ेंगी। आज यानी 7 दिसंबर से शुरू हो रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबले 11 दिसंबर तक खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में ग्रुप ए से दिल्ली और कर्नाटक, ग्रुप बी से केरल और गुजरात, ग्रुप सी से मुंबई और मध्य प्रदेश और ग्रुप डी से बंगाल और विदर्भ की टीमें खेल रही हैं।

ये रहे चारों मुकाबले के स्कोर

कर्नाटक बनाम मुंबई
रणजी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटक का मुकाबला मुबंई से हो रहा है। यह हाईवोल्टेज मुकाबला नागपुर विदर्भ स्टेडियम में हो रहा है। कर्नाटक के कप्तान और टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार गेंदबाज विनय कुमार इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई के लिए इस मैच में मुश्किलें खड़ी करते हुए लगातार तीन झटके देते हुए हैट-ट्रिक ली है। विनय कुमार ने टीम इंडिया के लिए 31 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं। विनय कुमार ने मुंबई के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, जय गोकुल बिस्टा और आकाश पारकर का विकेट झटकते हुए हैट-ट्रिक बनाई। मुंबई की पहली पारी खत्म हो चुकी है। पहली पारी में मुंबई ने 56 ओवर्स में 10 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे। वहीं फिलहाल कर्नाटक की टीम बल्लेबाजी कर रही है। कर्नाटक की टीम गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। कर्नाटक का स्कोर- 24.2 ओवर्स पर 107/1 है।

केरल बनाम विदर्भ
आउटफील्ड के गीले होने के कारण विदर्भ और केरल के बीच मुकाबला देरी से शुरू हुआ। सूरत के लालभाई स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फिलहाल विदर्भ की टीम का स्कोर 13 ओवर्स पर 19/1 है।

गुजरात बनाम बंगाल
क्वार्टर फाइनल के तीसरे मुकाबले में बंगाल और गुजरात की टीमें आमने-सामने हैं। दोनों के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में मुकाबला हो रहा है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने अभी तक बंगाल की टीम के चार विकेट झटक लिए हैं। बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम का स्कोर फिलहाल 72 ओवर्स पर 226/4 है।

दिल्ली बनाम मध्यप्रदेश
चौथे मैच में मध्य प्रदेश और दिल्ली के बीच मुकाबला हो रहा है। यह मुकाबला विजयवाड़ा के डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मध्य प्रदेश की टीम का स्कोर फिलहाल 81 ओवर्स पर 197/6 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule