ताज़ा खबर
 

KXIP vs SRH: मार्श की मेहनत पर फिरा पानी, पंजाब को हैदराबाद ने 26 रन से दी मात

KXIP vs SRH: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 207 रन बनाए। इस विशाल टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब 8 विकेट खोकर सिर्फ 181 रन ही बना सका।
नौ में से 5 मैच जीतकर हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंचा।

आईपीएल-10 में शुक्रवार रात सनराइजर्स हैदराबाद टीम का सामना मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 207 रन बनाए। इस विशाल टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब 8 विकेट खोकर महज 181 रन ही बना सकी। पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 42 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए। इसके बाद मार्टिन गप्टिल (23) ने मार्श के साथ 73 रन की साझेदारी की। शॉन मार्श ने 50 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों के साथ 84 रन बनाए। एक वक्त ऐसा लगा मानो मार्श टीम को जीत दिलाने के बेहद करीब हैं लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उनका विकेट ले लिया। इसके बाद मॉर्गन ने 26 रन की पारी खेली। बात अगर पंजाब हैदराबाद की गेंदबाजी की करें तो आशीष नेहरा और कौल ने 3-3 विकेट लिए। इनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 2 और राशिद खान ने एक विकेट अपने नाम किया।

पहले विकेट के लिए कप्तान वॉर्नर और शिखर धवन के बीच 107 रन की शानदार साझेदारी हुई। वॉर्नर मैक्सवेल की बॉल पर 51 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद शिखर धवन ने टीम को मजबूती प्रदान की। उन्होंने 48 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 77 रन बनाए। वहीं बात अगर गेंदबाजी की करें तो कप्तान मैक्सवेल की करें तो उन्होंने 29 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट लिया। मौजूदा विजेता हैदराबाद का लक्ष्य इस मैच को जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष तीन टीमों में अपनी जगह मजबूत करना होगा। दोनों टीमों के बीच 17 अप्रैल को खेला गया मैच रोमांचक था, जिसमें हैदराबाद ने पंजाब को पांच रनों से हराया था।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियमसन, मोएजिज हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुडा, नमन ओझा, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, शॉन मार्श, मार्टिन गुप्टिल, रिद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, अनुरीत सिंह, ईशांत शर्मा, केसी करिअप्पा।

यहां पढ़ें LIVE IPL Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad Match Cricket Score, T20

11:31PM : नेहरा मैच का आखिरी ओवर डालते हुए। दूसरी बॉल पर शर्मा आउट। चौथी बॉल पर चौका। इस मैच को हैदराबाद ने 26 रन से जीता।

11:26PM : भुवनेश्वर कुमार की पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल पर सिंगल। चौथ बॉल पर अनुरीत सिंह ने चौका लगाया। इस ओवर में 8 रन। आखिरी ओवर में जीत के लिए 33 रन की जरूरत।

11:23PM : कौल अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर विलियमसन के हाथों से कैच निकली। इस गेंद पर दो रन। अगली बॉल पर सिंगल। चौथी गेंद पर पटेल वॉर्नर के हाथों कैच आउट। पंजाब को सातवां झटका। पटेल ने 16 रन बनाए। पाचंवीं बॉल पर चौका। लास्ट गेंद पर सिंगल

11:16PM : आशीष नेहरा पारी का 17वां ओवर डालते हुए। तीसरी बॉल पर बल्ले का बाहरी किनारा लगा और पटेल ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर एक और चौका। इस ओवर में 12 रन।

11:12PM : भुवनेश्वर कुमार 16वां ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर चौका। अगली बॉल पर सिंगल। तीसरी बॉल पर मार्श दीपक हुडा के हाथों कैच आउट। मार्श 84 रन बनाकर आउट। इस सफल ओवर में सिर्फ 7 रन। पंजाब को जीत के लिए 24 गेंदों में 62 रन की जरूरत।

11:02PM : कौल अपना तीसरा ओवर डालते हुए। दूसरी बॉल पर मार्श ने चौका लगाया। अगली बॉल पर इनसाइड आउट शॉट से 82 मीटर छक्का। चौथी गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों के कैच निकला और चौका। अगली डिलीवरी नो-बॉल करार और फ्री हिट। इस फ्री हिट पर सिंगल। आखिरी बॉल पर साहा क्लीन बोल्ड। पंजाब को पांचवा झटका। साहा 2 रन बनाकर आउट।

10:56PM : राशिद खान के आखिरी ओवर की पहली ही बॉल पर मॉर्गन दीपक हुडा के हाथे कैच आउट। पंजाब को चौथा झटका। रिद्धिमान साहा मैदान पर। ओवर की आखिरी बॉल पर मार्श ने चौका लगाया।

10:51PM : ऑनरीकेज के तीसरे ओवर की पहली ही बॉल पर मॉर्गन ने छक्का लगाया। अगली बॉल पर स्ट्राइक मार्श के पास। तीसरी बॉल पर मार्श ने चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। अगली बॉल शॉर्ट और इसपर चौका। पांचवीं बॉल पर दीपक हुडा ने बाउंड्री के पास कैच टपकाया। इसी के साथ चौका। इस महंगे ओवर से 19 रन बने।

10:47PM : राशिद खान का उनके तीसरे ओवर में मार्श ने चौके साथ स्वागत किया। इस ओवर में चार सिंगल के साथ कुल 8 रन आए। पंजाब को जीत के लिए 48 बॉल में 112 रन की जरूरत।

10:43PM : ऑनरीकेज 11वां ओवर कराते हुए। पहली बॉल पर मॉर्गन ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर फिर से चौका। तीसरी बॉल पर स्ट्राइक मार्श के पास। चौथी और पांचवीं बॉल पर फिर से सिंगल। इस ओवर से 12 रन आए।

10:39PM : राशिद खान अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन बॉल पर कोई रन नहीं। चौथी बॉल पर सिंगल। पांचवी बॉल पर मार्श बीट। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं। इस ओवर से सिर्फ 1 रन।

10:35PM : कौल अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। इस ओवर से 5 रन। पंजाब को 11 ओवर में 133 रन की जरूरत।

10:31PM : 18 साल के राशिद खान अपना पहला ओवर कराते हुए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली तीनों बॉल पर कोई रन नहीं। पंजाब को जीत के लिए 12 ओवर में 138 रन की जरूरत।

10:27PM : ऑनरीकेज अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर चौका। अगली दोनों गेंदों पर सिंगल। चौथी बॉल डॉट। लास्ट की दोनों गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से 8 रन।

10:22PM : दीपक हुडा पारी का छठा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर चौका। तीसरी बॉल पर मार्श ने शानदार छक्का लगाया। अगली बॉल पर चौका। इस ओवर से 17 रन।

10:17PM : सिद्धार्थ कौल अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदें डॉट अगली पर मार्श ने शानदार चौका लगाया। पांचवीं गेंद को ऑन साइट की तरफ खेलने के चक्कर में कप्तान मैक्सवेल आउट। दीपक हुडा मैदान पर।

10:13PM : नेहरा के दूसरे ओवर की शुरुआत मार्श ने चौके के साथ की। तीसरी बॉल पर इस बल्लेबाज ने फिर से चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर मनन वोहरा सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट। पंजाब को लगा दूसरा झटका। पंजाब 37/2

10:07PM : भुवनेश्वर कुमार के दूसरे ओवर की दूसरी ही बॉल पर गप्टिल 23 रन बनाकर आउट। पंजाब को पहला झटका। मैदान पर शॉन मार्श तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। इस ओवर से महज 3 रन।

10:03PM : नेहरा अपना पहला ओवर डालते हुए। नेहरा ने दो मैचों के बाद टीम में वापसी की है। तीसरी बॉल पर गप्टिल ने 77 मीटर छक्का लगाया। चौथी बॉल पर शानदार चौका। आखिर बॉल पर फिर से चौका।

9:58PM : भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए। मार्टिन गप्टिल और मनन वोहरा ओपनिंग के लिए मैदान पर आए। चौथी गेंद पर गप्टिल ने शानदार चौका लगाया। आखिरी बॉल पर डाउन द ग्राउंड शॉट खेलते हुए चौका। इस ओवर में पंजाब ने 10 रन बनाए।

9:32PM : मोहित शर्मा पारी का आखिरी ओवर कराते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर दो रन के लिए दौड़। चौथी गेंद पर सिंगल। पिछली 10 गेंदों पर 25 रन बन चुके हैं। पांचवीं बॉल पर चौका। विलियमसन ने जड़ा अर्धशतक। आखिरी गेंद पर डबल। इसी के साथ हैदराबाद ने पंजाब को 208 रन का लक्ष्य दिया।

9:28PM : ईशांत शर्मा पारी का 19वां ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर विलियमसन ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। अगली बॉल पर 76 मीटर लंबा छक्का। अगली गेंद बेहद बाहर लेकिन उसपर चौका। चौथी बॉल पर दो रन के लिए दौड़। विलियमसन शानदार बल्लेबाजी करते हुए। पांचवीं बॉल पर डबल और आखिरी बॉल पर चौका। इस महंगे ओवर से 20 रन बने।

9:22PM : मैक्सवेल अपना आखिरी ओवर कराते हुए। पहली ही बॉल पर युवराज सिंह अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट। हैदराबाद को तीसरा झटका। ऑनरीकेज बैटिंग के लिए आए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। चौथी बॉल पर दो रन के लिए दौड़। इस ओवर से 6 रन।

9:17PM : करिअप्पा मैच का 17वां ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर चौका। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर चार रन। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद पर सिंगल। इस ओवर से 11 रन।

9:14PM : मोहित शर्मा अपने पहले ओवर की शुरुआत में ही धवन के हाथों छक्का खा बैठे मगर अगली ही गेंद पर धवन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट। धवन 77 रन बनाकर आउट। हैदराबाद को दूसरा झटका। युवराज सिंह मैदान पर आए। अगली बॉल पर विलियमसन ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर दो रन के लिए दौड़। इस ओवर से 12 रन। मैक्सवेल अगला ओवर कराते हुए। उनके तीसरे ओवर से 5 रन बने।

9:06PM : करिअप्पा मैच का 14वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर डबल। अगली दोनों बॉल पर सिंगल। इस ओवर में एक वाइड डिलीवरी और अगली ही बॉल पर धवन ने शानदार चौका लगाया। इस ओवर से 12 रन आए।

9:01PM : पटेल अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर विलियमसन ने दो रन चुराए। आखिरी बॉल पर इस बल्लेबाज ने शानदार छक्का लगाया। हैदराबाद 131/1

8:57PM : करिअप्पा अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली डिलीवरी वाइड। पांचवी बॉल पर कोई रन नहीं, जबकि आखिरी गेंद पर सिंगल। वॉर्नर के आउट होते ही हैदराबाद बेहद संभल कर खेल रहा है। इसके साथ ही उनकी रनगति में भी कमी आई है।

8:52PM : 10वें ओवर की पहली बॉल पर सिंगल लेकर वॉर्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली बॉल पर ठीक इसी तरह धवन ने भी फिफ्टी लगाई। चौथी बॉल पर धवन ने मैक्सवेल की बॉल पर चौका लगाया। मगर आखिरी बॉल पर वॉर्नर क्लीन बोल्ड। हैदराबाद को पहला झटका। मैदान पर बल्लेबाजी के लिए केन विलिमसन आए। पटेल के अगले ओवर की सभी गेंदों पर सिंगल।

8:45PM : अनुरीत सिंह अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर चौका। अगली गेंद पर दो रन के लिए दौड़। चौथी और पांचवी गेंद पर कप्तान वॉर्नर ने शानदार चौके लगाए। इस महंगे ओवर से 16 रन आए।

8:41PM : कप्तान मैक्सवेल खुद गेंदबाजी के लिए आ चुके हैं। दूसरी ही गेंद पर वॉर्नर ने छक्का लगाया। तीसरी बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर धवन ने दो रन चुराए। इस ओवर से 11 रन।

8:37PM : करिअप्पा अपना पहला ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर चौका। अगली गेंद पर सिंगल। लास्ट बॉल पर वॉर्नर ने शानदार छक्का लगाया। हैदराबाद की मजबूत शुरुआत।

8:33PM : ईशांत शर्मा पारी का छठा ओवर डालते हुए। पहली ही बॉल पर चौका। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी बॉल पर धवन ने दो रन चुराए। पांचवी बॉल पर कोई रन नहीं। हैदराबाद ने शानदार शुरुआत की है।

8:26PM : अक्षर पटेल अपना पहला ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने चौका लगाया और अगली ही बॉल पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए शानदार सिक्स। पांचवी बॉल पर वॉर्नर ने फिर से छक्का जड़ा। इस ओवर से 17 रन आए।

8:19PM : अनुरीत सिंह मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी और तीसरी बॉल पर धवन ने शानदार चौके लगाए। अगली दो गेंदें डॉट और आखिरी बॉल पर एक रन के लिए दौड़। चौथे ओवर में एक छक्के के साथ 9 रन।

8:05PM : हैदराबाद की ओर से वॉर्नर और धवन पारी की शुरुआत के लिए मैदान पर उतरे। गेंद थामे ईशांत शर्मा। इस ओवर में एक डबल और एक सिंगल के साथ सिर्फ 3 रन।

7:30PM : किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकरस लिया पहले गेंदबाजी का फैसला।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule