ताज़ा खबर
 

KXIP vs DD : किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से धोया

KXIP vs DD: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली महज 67 रन पर ही सिमट गई। पंजाब की ओर से ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे मार्टिन गप्टिल (50) और हाशिम अमला (16) ने पंजाब को 7.5 ओवर में ही 10 विकेट से शानदार जीत दिलवा दी।

KXIP vs DD, Live Cricket Score: गप्टिल ने 27 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

आईपीएल-10 के 36वें मैच में रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली महज 67 रन पर ही सिमट गई। पंजाब की ओर से ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे मार्टिन गप्टिल (50) और हाशिम अमला (16) ने पंजाब को 7.5 ओवर में ही 10 विकेट से शानदार जीत दिलवा दी। गप्टिल ने 27 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब हुई। पहले ही ओवर में सैम बिलिंग्स खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया। पारी को आगे बढ़ाने उतरे कप्तान करुण नायर (11) और श्रेयस अय्यर (6) केवल 15 रन ही जोड़ पाए थे कि संदीप ने एक बार फिर अपनी ही गेंद पर श्रेयस का कैच लपका। नायर को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कप्तान के बाद दिल्ली की पारी संभालने उतरे ऋषभ पंत (3) को ग्लेन मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया। अक्षर ने अपनी ही गेंद पर क्रिस मौरिस (2) का कैच लपक कर दिल्ली का छठा विकेट गिराया। 33 के कुल योग पर अपने छह विकेट गंवा चुकी दिल्ली को पंजाब ने संभलने का मौका ही नहीं दिया। पंजाब के लिए संदीप के अलावा अक्षर और एरॉन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहित और मैक्सवेल को एक-एक सफलता हासिल हुई। दिल्ली इस मैच को जीतकर लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने की कोशिश करेगी वहीं दूसरी ओर पंजाब भी अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी। एक ओर जहां दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 7 में से 5 मैच हारकर सबसे आखिरी पायदान पर है। वहीं दूसरी ओर पंजाब 8 में से 3 मैच जीतकर छठे पायदान पर मौजूद है।

किंग्स इलेवन पंजाब: ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), हाशिम अमला, मनन वोहरा, शॉन मार्श, मार्टिन गप्टिल, ऋद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, वरुण एरोन, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

दिल्ली डेयरडेविल्स: करुण नायर (कप्तान), संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, सुरेश अय्यर, ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस, एंडरसन, कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम।

यहां पढ़ें LIVE IPL Kings XI Punjab vs Delhi Daredevils Match Cricket Score, T20 :

6:19PM : मिश्रा का स्वागत छक्के के साथ। अगली दो बॉल पर सिंगल। चौथी और पांचवीं बॉल पर कोई रन नहीं। लास्ट बॉल पर सिंगल। पंजाब को जीत के लिए 9 रन की जरूरत। अगले ओवर में पंजाब की 10 विकेट से शानदार जीत।

6:09PM : मोहम्मद शमी पारी का छठा ओवर कराते हुए। दूसरी डिलीवरी वाइड। पांचवीं बॉल पर गप्टिल ने चौका लगाया। लास्ट गेंद पर फिर से चौका।

6:04PM : क्रिस मॉरिस अपना दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी बॉल पर तीन रन के लिए दौड़। अगली गेंद पर गप्टिल ने शानदारा छक्का लगाया। पांचवीं बॉल पर सिंगल।

6:00PM : रबाडा के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर दो रन। चौथी बॉल पर गप्टिल ने अपरकट के साथ चौका लगाया। लास्ट बॉल पर फिर से चौका।

5:57PM : क्रिस मॉरिस अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर सिंगल। अगली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। लास्ट बॉल पर अमला ने सिंगल लिया। पंजाब 17/0

5:53PM : रबाडा पारी का दूसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली डिलीवरी वाइड। लास्ट बॉल पर अमला ने चौका लगाया। पंजाब की शानदार शुरुआत।

5:49PM : पंजाब की ओर से मार्टिन गप्टिल और हाशिम अमला पारी की शुरुआत करते हुए। शमी के हाथों में गेंद। पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर गप्टिल ने चौका लगाया। आखिरी बॉल पर फिर से इस बल्लेबाज ने चौका जड़ा।

5:25PM : वरुण एरोन दूसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर एक रन। वरुण पिछले ओवर में एक विकेट ले चुके हैं। लास्ट बॉल पर शमी संदीप शर्मा के हाथों कैच आउट। दिल्ली ने नौवां विकेट गंवाया। इसके बाद अगले ओवर में लास्ट विकेट भी गिरा

5:17PM : संदीप शर्मा ने पहली डिलीवरी वाइड डाली। इसके बाद सिंगल। पंजाब ने आज बेहतरीन गेंदबाजी की है। तीसरी बॉल पर रबाडा मार्श के हाथों कैच आउट। रबाडा 11 रन बनाकर आउट। मोहम्मद शमी मैदान पर। इस ओवर में एक वाइड। दिल्ली 65/8

5:11PM : वरुण एरोन की पहली ही गेंद पर कोरे एंडरसन क्लीन बोल्ड। दिल्ली को सातवां झटका। मैदान पर अमित मिश्रा। अगली दो बॉल डॉट। चौथी बॉल पर सिंगल। आखिरी बॉल पर रबाडा शॉन मार्श के हाथों कैच आउट होने से बाल-बाल बचे। इस ओवर से महज 1 रन।

5:04PM : मैक्सवेल अपना आखिरी ओवर डालते हुए। इस ओवर में महज 1 रन। दिल्ली फिलहाल किसी भी तरीके से उभरती नजर नहीं आ रही है।

5:01PM : मैक्सवेल अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर डवल। इस ओवर से 5 रन। दिल्ली 51/6. पटेल ने 13वां ओवर डाला, जिसपर 7 रन बने।

4:57PM : अक्षर पटेल पारी का 11वां ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। अगली तीन गेंदों पर सिंगल। लास्ट बॉल पर एंडरसन ने छक्का लगाया। इस ओवर से 9 रन।

4:54PM : मैक्सवेल अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी और चौथी गेंद पर सिंगल। लास्ट बॉल पर डबल। इस ओवर से महज 4 रन।

4:50PM : क्रिस मॉरिस अक्षर पटेल की चौथी बॉल पर क्रिस मॉरिस के हाथों कैच आउट। दिल्ली को छठा झटका। रबाडा मैदान पर। इस ओवर से सिर्फ 2 रन। मुश्किल में दिल्ली डेयरडेविल्स।

4:47PM : मैक्सवेल अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं। चौथी बॉल पर पंत एलबीडब्लू आउट। दिल्ली की हालत खराब। इस ओवर से सिर्फ 2 रन।

4:41PM : अक्षर पटेल की पहली ही बोल पर करुण नायर क्लीन बोल्ड। दिल्ली को चौथा झटका। मैदान पर कोरे एंडरसन। तीसरी और चौथी बॉल पर सिंगल। इस सफल ओवर से सिर्फ 3 रन।

4:35PM : मोहित शर्मा की दूसरी बॉल पर सिंगल। चौथी बॉल पर पंत ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। लास्ट बॉल स्लोअर वन, जिसपर कोई रन नहीं। इस ओवर से सिर्फ 3 रन।

4:31PM : संदीप शर्मा पांचवें ओवर के साथ। चौथी बॉल पर छक्का। लास्ट गेंद पर अय्यर संदीप के हाथों कैच आउट।

4:26PM : नटराजन मैच का चौथा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर अय्यर ने चौका लगाया। इस ओवर में 6 रन। दिल्ली को तेज खेलने की जरूरत।

4:21PM : संदीप सिंह अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। तीसरी गेंद पर सैमसन ने दिल्ली की ओर से पहला चौका लगाया मगर अगली बॉल पर संजू कैच आउट।

4:15PM : टी नटराजन पारी का दूसरा ओवर डालते हुए। पहली पांच बॉल पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद पर सिंगल। दो ओवर में दिल्ली ने बनाए महज 2 रन।

4:09PM : सैम बिलिंग्स और संजू सैमसन मैदान पर। संदीप सिंह गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। चौथी बॉल पर सिंगल और लास्ट बॉल पर बिलिंग्स विकेटकीपर के हाथों कैच आउट। दिल्ली को पहला झटका।

3:47PM : हाशिम अमला और वरुण एरोन की पंजाब में वापसी। वहीं दिल्ली की ओर से जहीर, पैट कमिंस और अंकित टीम से बाहर। उनके स्थान पर सैम बिलिंग्स, शाहबाज नदीम और मोहम्मद शमी टीम में शामिल।

3:45PM :दिल्ली की ओर से आज मैच में करुण नायर कप्तानी कर रहे हैं।

3:40PM : दिल्ली की ओर से आज मैच में करुण नायर कप्तानी कर रहे हैं।

3:35PM : किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App