ताज़ा खबर
 

IND vs WI 2nd Test, Day 2nd: लोकेश राहुल का शतक, चेतेश्वर पुजारा का मिला साथ

मेजबान वेस्टइंडीज की टीम दूसरे टैस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.3 ओवर में 196 रन पर आउट हो गई।

Author नई दिल्ली | Updated: August 1, 2016 5:25 AM
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टैस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते भारत के चेतेश्वर पुजारा। (एपी फोटो)

चार टैस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले के दूसरे दिन टीम इंडिया की कोशिश बड़े स्कोर करने की होगी। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम ज़्यादा से ज़्यादा स्कोर करना चाहेगी ताकि मेजबान वेस्टइंडीज़ को दूसरी पारी में भी दवाब में लाया जा सके। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 126 रन बना लिए थे और अब वह वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से सिर्फ 70 रन पीछे हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 75 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने 114 गेंदों का सामना करके 10 चौके लगाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए शिखर धवन (52 गेंद में 27 रन) के साथ 87 रन जोड़े। चेतेश्वर पुजारा 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले कैरेबियाई पारी में सिर्फ जर्मेइन ब्लैकवुड ही चल सके जिन्होंने 62 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों के साथ 62 रन बनाए। मर्लोन सैमुअल्स ने 88 गेंद में 37 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने एक समय पर तीन विकेट सात रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिए 81 रन जोड़े।

Live Cricket Score India vs West Indies 2nd Test 2nd Day

चाय के बाद अश्विन ने सैमुअल्स को शॉर्ट लेग पर राहुल के हाथों लपकवाया। छह ओवर बाद शेन डोरिच (5) अपना विकेट गंवा बैठे। दूसरे छोर पर शमी ने रोस्टन चेस को आउट किया। उन्हें देवेंद्र बिशू का भी विकेट मिल जाता लेकिन उसे 39वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर नॉट आउट करार दिया गया। अश्विन ने उसे 44वें ओवर में शॉर्ट फाइन लेग पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया।नदो ओवर बाद जासन होल्डर (13) को आउट करके अश्विन ने अपना पांचवां विकेट लिया। चाय तक अमित मिश्रा ने कैरेबियाई पारी को समेट दिया। मिगुल कमिंस (नाबाद 24) और शेनोन गैब्रियल (15) ने आखिरी विकेट के लिये 38 रन जोड़े।

मैच के पहले दिन का आकर्षण रहे रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर पांच विकेट चटकाए जबकि लोकेश राहुल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस लिया। अश्विन ने 16 ओवर में 52 रन देकर पांच विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 18वीं बार पारी के पांच विकेट लिए। मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.3 ओवर में 196 रन पर आउट हो गई। इससे पहले ईशांत शर्मा ने 10 ओवर में 53 रन देकर दो और मोहम्मद शमी ने 23 रन देकर दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बास्केटबॉल-क्रेजी जापान में लोकप्रिय हो रहा है क्रिकेट
2 बिग बैश लीग: सिडनी थंडर से जुड़ी ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर
3 AUSvsSL: पहली बार ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम से मैक्सवेल बाहर
जस्‍ट नाउ
X