ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: कोहली का शतक, भारत के चार विकेट पर 247 रन

भारत ने पहले दिन 70 ओवर का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 247 रन बनाए।

Author नार्थ साउंड (एंटीगा) | July 22, 2016 3:21 AM
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टैस्ट मैच के पहले दिन शतक लगाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली। (AP Photo/Ricardo Mazalan)

कप्तान विराट कोहली के करियर के 12वें टेस्ट शतक की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार (21 जुलाई) को यहां 70 ओवर का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 247 रन बनाए। पिछले कुछ समय से खेल के हर प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कोहली 108 रन पर खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 140 गेंदों का सामना करके 13 चौके लगाए हैं। कोहली ने इस बीच शिखर धवन (84) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 और अंजिक्य रहाणे (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 57 रन की दो उपयोगी साझेदारियां भी की। कोहली के साथ रविचंद्रन अश्विन दो रन पर खेल रहे हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दो सत्र में मुरली विजय (सात), चेतेश्वर पुजारा (16) और धवन के विकेट गंवाए। रहाणे सकारात्मक होकर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उन्होंने भी पुजारा की तरह लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। रहाणे ने शॉर्ट पिच गेंद पर पुल करने का प्रयास किया लेकिन वह बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर मिडविकेट पर डेरेन ब्रावो के पास चली गई।

Live Cricket Score India vs West Indies

कोहली ने हालांकि अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी की। कोहली ने बिशू पर दो चौके लगाकर अपना स्कोर 90 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने कार्लोस ब्रेथवेट पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। वह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर कप्तान के रूप में अपनी पहली पारी में ही शतक जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के आठवें बल्लेबाज हैं। कपिल देव और राहुल द्रविड़ के बाद वेस्टइंडीज में कप्तान के रूप में शतक लगाने वाले वह तीसरे भारतीय बन गए हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से बिशू अब तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 82 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने एक विकेट हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X