ताज़ा खबर
 

Cricket Score, England vs South Africa Cricket Score Updates: इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता मैच

इस सीरीज में इंग्लैंड और द.अफ्रीका दोनों ही टीमों ने अपने कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है।

LIVE Cricket Score, England vs South Africa Cricket Score Updates

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से मात दे दी है। इस सीरीज का पहला मैच साउथैंप्टन में खेला गया जिसमें इग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका पर हावी नजर आई। इस सीरीज में इंग्लैंड और द.अफ्रीका दोनों ही टीमों ने अपने कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स, जो रूट, मोइन अली और आदिल रशीद इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। तो वहीं द .अफ्रीका ने भी हाशिम आमला, क्विंटन डी कॉक, जे पी ड्यूमिनी, कागीसो रबाडा और फाफ ड्युप्लेसी जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है। ऐसे में ये सीरीज दोनों ही टीमों के युवा सितारों के लिए एक बड़े मौके की तरह है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में 5 युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है। कप्तान ऑयन मॉर्गन कह चुके हैं कि पांचों खिलाड़ियों को 3 मैचों की सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा।

द.अफ्रीका-इंग्लैंड के आंकड़े: टी-20 क्रिकेट में द.अफ्रीका का इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है। 2007 से अबतक दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 7 मैच द.अफ्रीका के नाम रहे हैं जबकि इंग्लैंड ने 4 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला वहीं एक मैच रद्द हुआ।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स, ऑयन मॉर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर(विकेटकीपर), लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, टॉम कर्रेन, मेसन क्रेन और मार्क वुड।

द.अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: जे जे स्मट्स, रीजा हेनडरीक्स, ए बी डीविलियर्स(कप्तान), डेविड मिलर, फरहान बेहारदीन, मैंगेलिसो मोसेहेले(विकेटरीपर), वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, एंडेले फेलुक्वायो, डेन पैटरसन और इमरान ताहिर/तबरेज शम्सी।

यहां पढ़ें LIVE Cricket Score, England vs South Africa Cricket Score Updates Here:

181611

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App