ताज़ा खबर
 

BAN Vs AUS: दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया की शानदार वापसी, बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया

बांग्‍लादेश ने पहले टेस्‍ट में कंगारुओं को हैरान करते हुए जीत दर्ज की थी।
Live Cricket Score, Bangladesh vs Australia: पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने ऑस्‍ट्रेलिया को हरा दिया था। (AP Photo)

पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हारने के बाद आस्ट्रेलिया ने स्पिनर नाथन लॉयन की बेहतरीन फिरकी के दम पर दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को सात विकेट से मात देते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। लॉयन ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया और मेजबान टीम चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 78 रनों का आसान सा लक्ष्य ही रख पाई, जिसे मेहमान टीम ने मैच के चौथे दिन गुरुवार को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 305 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में डेविड वार्नर (123) के शतक की मदद से 377 रन बनाते हुए 72 रनों की मामूली बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में नाथन लॉयन की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते मेहमान टीम ने बांग्लादेश को 157 रनों पर ही ढेर कर दिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने हालांकि अपने तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 16) और ग्लैन मैक्सवेल (नाबाद 25) ने टीम को जीत दिलाई।

आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के अपने स्कोर 377 रनों पर नौ विकेट से चौथे दिन की शुरुआत की। लेकिन वह अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाई और मुस्तफीजुर रहमान ने लॉयन को आउट कर आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। बांग्लादेश को उम्मीद थी कि वह अपनी बल्लेबाजी के दम पर मेहमान टीम के सामने अच्छा लक्ष्य रखने में सफल होगी, लॉयन ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंमे सौम्य सरकार (9) और फिर तमीम इकबाल (12) को पवेलियन भेज मेजबान टीम की अच्छी शुरुआत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

43 के कुल स्कोर पर ही बांग्लादेश अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। अंत में कप्तान मुश्फीकुर रहीम (31), सब्बीर रहमान (24), मोमिनुल हक (29) और मेहेदी हसन मिराज (14) ने कुछ संघर्ष करते हुए उसे मामूली बढ़त दिलाई, लेकिन वो बढ़त आस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखने के लिए काफी नहीं थी।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को पहला झटका 13 के कुल स्कोर पर वार्नर (8) के रूप में लगा। कप्तान स्टीवन स्मिथ (16) 44 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। आस्ट्रेलिया ने तीसरा विकेट सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ (22) के रूप में खोया। वह 48 के कुल स्कोर पर शाकिब अल हसन का शिकार बने।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App