ताज़ा खबर
 

मां दुर्गा के भक्त हैं भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले लिटन दास, हिंदू होने की वजह से कई बार हो चुके हैं ट्रोल

India vs Bangladesh, Ind vs Ban Asia Cup 2018 Final: बांग्लादेश में भी लिटन अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। बांग्लादेशी फैन्स लिटन की तारीफे करते नहीं थक रहे हैं, लेकिन तीन साल पहले लिटन को इन्हीं फैन्स ने सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल किया था।

लिटन दास। (फोटो सोर्स- एपी)

Ind vs Ban, Asia Cup 2018 Final: भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी लिटन दास ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। मैच भले ही भारत ने जीत लिया हो, लेकिन मैन ऑफ द मैच अवार्ड लिटन दास को दिया गया। इसकी वजह उनकी 117 गेंद में 121 रनों की पारी रही। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के जड़े। लिटन के इस शतक की बदौलत बांग्लादेश की टीम एक सम्मानजनक स्कोर खड़ी करने में कामयाब रही। लिटन दास की इस पारी के बाद क्रिकेट के दिग्गज भी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं बांग्लादेश में भी लिटन अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। बांग्लादेशी फैन्स लिटन की तारीफे करते नहीं थक रहे हैं, लेकिन तीन साल पहले लिटन को इन्हीं फैन्स ने सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल किया था। दरअसल, लिटन मां दुर्गा के बहुत बड़े भक्त हैं और वह हर साल दूर्गा पूजा धूमधाम से मनाते हैं। साल 2015 में जब उन्होंने फेसबुक पर पूजा के बाद वाली अपनी तस्वीरें शेयर की तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

लिटन दास और मेहंदी हसन।

बांग्लादेश में रह रहे हिंदूओं को लेकर अक्सर इस तरह की खबरें आती रहती हैं। वहां रहने वाले हिंदूओं को हीन भावना से देखा जाता है। दुर्गा पूजा के मौके पर लिटन को इस तरह की तस्वीरें शेयर नहीं करने की हिदायत दी गई थी। फैन्स ने उन्हें खूब बुरा-भला कहा था। बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे में शतक जड़कर लिटन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया। किसी भी फाइनल मैच में बांग्लादेश की ओर से शतक जड़ने वाले लिटन पहले खिलाड़ी बने।

इसके अलावा लिटन दास भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज भी बने। लिटन से पहले आलोक कपाली और मुश्फिकुर रहीम ऐसा कर चुके हैं। लिटन दास और मेहदी हसन के बीच पहले विकेट के लिए हुई साझेदारी भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 120 रनों की साझेदारी हुई, जो एशिया कप फाइनल में सबसे बड़ी दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साीझेदारी रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App