ताज़ा खबर
 

VIDEO: 17 साल के इस अफरीदी के सामने टिक नहीं पाए बड़े-बड़े बल्लेबाज, यूं 5 विकेट झटककर बन गए स्टार

शाहिन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए। मुल्तान के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज टीम को एक ठोस शुरुआत देने में कामयाब रहे। कुमार संगाकार और अहम शहजाद ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की।

शाहिन अफरीदी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

पाकिस्तान सुपर लीग में ब्रेंडन मैकुलम की कप्तानी में लगातार आठ मैच हारने वाली लाहौर कलंदर्स को आखिरकार शुक्रवार को पहली जीत मिली। लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान-सुल्तान को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट की पहली जीत आपने नाम की। इस जीत के हीरो रहे पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी। शाहिन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए। मुल्तान के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज टीम को एक ठोस शुरुआत देने में कामयाब रहे। कुमार संगाकार और अहम शहजाद ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। सुनील नरेन की गेंद पर संगाकारा 30 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हो गए। संगाकारा के आउट होते ही टीम के बाकी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और आउट होते चले गए। कप्तान शोएब मलिक को 3 रन पर आउट कर शाहिन अफरीदी ने टीम को एक बड़ा झटका देने का काम किया।

psl ब्रेंडन मैक्कुलम अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दौरान। (photo courtesy-PSL)

शाहिन अफरीदी मुल्तान-सुल्तान के पांच बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे। मोहम्मद इरफान और रॉस विटली को अफरीदी ने पहले ही गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की ओर चलता किया। ये दोनों ही बल्लेबाज अपना खाता नहीं खेल पाए। शाहिन अफरीदी और सुनील नरेन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत लाहौर कलंदर्स की टीम मुल्तान को 114 रनों पर ऑल आउट करने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने सबसे अधिक 35 रनों की पारी खेली। महज 17 साल की उम्र में शाहिन पाकिस्तान के घरेलू मैचों में अपनी काबिलियत का नमूना पेश कर चुके हैं। पीएसएल में शानदार प्रदर्शन के बाद दिग्गज उन्हें भविष्य में पाकिस्तान टीम की तरफ से खेलता देखना चाहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हसीन जहां ने सनसनीखेज फोन कॉल किया जारी, कहा- मोहम्मद शमी ने मुझे दी ये सफाई
2 Ind vs Ban T20: इस ड्रिंक के साथ बांग्लादेश पर जीत का जश्न मनाते दिखे शिखर धवन, सुरेश रैना और केएल राहुल
3 Ind vs Ban T20: बांग्लादेश के साथ मैच में सुरेश रैना ने बनाया रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने
कोरोना टीकाकरण
X