ताज़ा खबर
 

लाबुशेन की शतकीय पारी से आस्ट्रेलिया जीत के करीब ब्रिसबेन

आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 312 रन से आगे से की। इस साल पहली बार शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वार्नर कल की अपनी 151 रन की पारी में तीन रन जोड़ कर पदार्पण कर रहे 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (68 रन पर एक विकेट) के पहले शिकार बने।

Author  आस्ट्रेलिया | November 23, 2019 3:21 PM
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन

मार्नस लाबुशेन (185) और डेविड वार्नर (154) की बड़ी शतकीय पारियों से आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 580 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में 64 रन पर तीन विकेट चटकाकर मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली। पाकिस्तान की पहली पारी 240 रन पर सिमटी थी जिससे आस्ट्रेलिया ने 340 रन की बढ़त हासिल की। पाकिस्तान को पारी हार से बचने के लिए अभी और 276 रन बनाने होंगे।

स्टंप्स के समय शान मसूद 27 और बाबर आजम 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। मिशेल स्टार्क ने दिन के आखिरी घंटे के खेल में पाकिस्तान को पारी के तीसरे और पांचवें ओवर में दो झटके दिये। उन्होंने सलामी बल्लेबाज एवं कप्तान अजहर अली (पांच) को पगबाधा करने के बाद हारिस सोहेल (आठ) विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया। शानदार लय में चल रहे पैट कमिंस ने इसके बाद असद शफीक (शून्य) को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा।
लाबुशेन ने अपनी पहली शतकीय पारी को बडे स्कोर में बदला लेकिन अपने घरेलू मैदान गाबा में वह दोहरा शतक बनाने से चूक गये। एशेज श्रृंखला के दौरान चोटिल स्टीव स्मिथ की जगह टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने लगातार चार अर्धशतकीय पारी खेल टीम में जगह पक्की की।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 312 रन से आगे से की। इस साल पहली बार शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वार्नर कल की अपनी 151 रन की पारी में तीन रन जोड़ कर पदार्पण कर रहे 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (68 रन पर एक विकेट) के पहले शिकार बने। वार्नर और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 129 रन जोड़े।

लेग स्पिनर यासिर शाह(205 रन पर चार विकेट) ने इसके बाद शानदार फार्म में चल रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (04) को बोल्ड किया। यासिर ने छह टेस्ट में सातवीं बार स्मिथ को चलता किया। लाबुशेन को इसके बाद मैथ्यू वेड (60) के रूप में अच्छा साथी मिला। दोनों की चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी को सोहेल (75 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा वेड को आउट कर तोड़ा।  इसके बाद ट्रेविस हेड (24) और कप्तान पेन (13) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। आस्ट्रेलिया ने 25 रन के अंदर आखिरी पांच विकेट गंवा दिये जिसमें लाबुशेन का विकेट भी शामिल है। लाबुशेन को शाहीन अफरीदी (96 रन पर दो विकेट) ने

Next Stories
1 पाकिस्तान में भी हैं हार्दिक पांड्या के दीवाने, तस्वीर देख फैन ने बयां किया ने अपना प्यार
2 VIRAT KOHLI RECORDS: डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने, जानिए और कितने रिकॉर्ड तोड़े
3 Maratha Arabians vs Qalandars T10 Playing 11, T10 League Qualifier 1 2019 Live Score: पहले क्वालीफायर में मराठा और कलंदर्स के बीच टक्कर, इन खिलाड़ियों को दिखाना होगा दम
ये पढ़ा क्या?
X