ताज़ा खबर
 

कुमार संगकारा ने लिया हैरान कर देने वाला कैच, ऋद्धिमान साहा के सुपरमैन कैच को दे रहा है टक्‍कर

श्रीलंका के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा के पाकिस्‍तान सुपर लीग(पीएसएल) में लिए गए एक कैच ने काफी लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है।

कुमार संगकारा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। (Photo: Reuters)

श्रीलंका के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा के पाकिस्‍तान सुपर लीग(पीएसएल) में लिए गए एक कैच ने काफी लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है। संगकारा ने कराची किंग्‍स की ओर से खेलते हुए इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के सलामी बल्‍लेबाज ड्वेन स्मिथ का गोता लगाकर कैच लपका। यह कैच उन्‍होंने तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर की गेंद पर अपनी दांयी ओर छलांग लगाते हुए एक हाथ से लपका। जिस समय स्मिथ आउट हुए उस समय इस्‍लामाबाद का स्‍कोर एक विकेट पर 12 रन था। उनके आउट होने के बाद टीम का बल्‍लेबाजी क्रम ताश के पत्‍तों की तरह ढह गया।

इस तरह से इस्‍लामाबाद की टीम 82 रन पर सिमट गई। उसे 44 रन से हार झेलनी पड़ी और वह फाइनल की रेस से बाहर हो गई। हालांकि इस जीत के बावजूद कराची किंग्‍स को फाइनल में जगह बनाने के लिए पेशावर जाल्‍मी को मात देनी होगी। क्‍वेटा ग्‍लेडियटर्स पहले ही लाहौर में होने वाले फाइनल मैच के लिए जगह बना चुकी है।  कुमार संगकारा कराची टीम के कप्‍तान भी हैं।

संगकारा 39 साल के हो चुके हैं और वे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। हालांकि वे ऑस्‍ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश और पीएसएल में खेलते हैं। उनके इस कैच ने पिछले दिनों पुणे टेस्‍ट में भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के कैच की यादें ताजा कर दी। साहा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में दांयी ओर गोता लगाते हुए एक हाथ से छलांग लगाकर कैच लपका था। सोशल मीडिया में उस कैच को सुपरमैन कैच तक कहा गया था। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर ने कई बार इस तरह के कैच लपके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App