ताज़ा खबर
 

कोविड-19 महामारी के बीच दूसरी बार MCC के अध्यक्ष बनेंगे कुमार संगकारा

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के प्रकोप के कारण विश्व क्रिकेट में आए व्यवधान के कारण समिति सिफारिश करती है कि एक अक्टूबर 2019 को पद संभालने वाले संगकारा को 30 सितंबर 2021 तक क्लब के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए आमंत्रित किया जाता है।’’

Author लंदन | Updated: May 6, 2020 6:22 PM
एक बार फिर मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के प्रेसीडेंट बनेंगे कुमार संगाकारा

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने बुधवार को घोषणा की कि वे कोविड-19 से हुए व्यवधान के कारण श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के नाम की सिफारिश अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए की गई है। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज संगकारा पिछले साल एक अक्टूबर को क्लब के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष बने थे।

क्लब ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के प्रकोप के कारण विश्व क्रिकेट में आए व्यवधान के कारण समिति सिफारिश करती है कि एक अक्टूबर 2019 को पद संभालने वाले संगकारा को 30 सितंबर 2021 तक क्लब के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए आमंत्रित किया जाता है।’’ संगकारा के कार्यकाल को बढ़ाने से संबंधित सिफारिश स्वीकृति के लिए 24 जून को होने वाली आम सभा की वार्षिक बैठक में क्लब के सदस्यों के पास भेजी जाएगी।

क्लब ने साथ ही कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब अध्यक्ष अपने एक साल के कार्यकाल से अधिक समय तक पद पर रहेगा। बयान में कहा गया, ‘‘एमसीसी के सदस्य सामान्य तौर पर 12 महीने के कार्यकाल के लिए होते हैं, असाधारण हालात के दौरान लंबे कार्यकाल अभूतपूर्व नहीं हैं।’’

दो विश्व युद्ध के दौरान लार्ड हॉक (1914-18) और स्टेनली क्रिस्टोफरसन (1939-45) ने एक साल से अधिक समय तक अध्यक्ष की भूमिका निभाई थी।
कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट या तो रद्द कर दिया गया है या फिर स्थगित हो गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक जुलाई तक पेशेवर क्रिकेट के सभी प्रारूपों को निलंबित किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वार्नर ने कहा- टीमों का मनोबल बढ़ाते हैं विराट कोहली और स्टीव स्मिथ लेकिन बल्लेबाजी दोनों की…
2 लॉकडाउन में बोले हरभजन सिंह बोले, फूंक मारकर सबको कर दिया बेरोजगार, तुर्रम खानों का फेल विज्ञान कर दिया
3 पाकिस्तानी दिग्गज ने जताई टीम इंडिया के कोच बनने की इच्छा, बांधें भारतीय क्रिकेटरों के तारीफों के पुल
यह पढ़ा क्या?
X