ताज़ा खबर
 

टी-20 और वनडे से बाहर किए गए अश्विन-जडेजा पर मंडरा रहा है टेस्ट टीम से भी बाहर होने का खतरा

अश्विन-जडेजा के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे भी बंद हो सकते हैं। बता दें कि पिछले कुछ सालों से जडेजा और अश्विन भारत के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते आ रहे हैं, ऐसे में अगर चहल और कुलदीप को मौका मिलता है तो उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर जाना पड़ सकता है।

अभ्यास सत्र के दौरान रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन। (Photo Courtesy : indianexpress.com)

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे युवा स्पिनर्स के टीम में आने से भारतीय टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई है। टीम में वापसी की उम्मीद कर रहे आर अश्विन और रविंद्र जडेजा टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकते हैं। चहल और कुलदीप की जोड़ी टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। ऐसे में अश्विन-जडेजा के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे भी बंद हो सकते हैं। बता दें कि पिछले कुछ सालों से जडेजा और अश्विन भारत के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते आ रहे हैं, ऐसे में अगर चहल और कुलदीप को मौका मिलता है तो उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर जाना पड़ सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 मैच में कुलदीप के प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें टेस्ट टीम में लेने की ओर ईशारा किया है। विराट कोहली के मुताबिक अपने प्रदर्शन के दम पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव टेस्ट टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं और आने वाले दिनों में सफेद जर्सी में भारत के लिए खेलते देखे जा सकते हैं। कोहली ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “कुछ चकित करने वाली चीजें हो सकती हैं। कुछ भी हो सकता है, क्योंकि अभी हमारे पास टेस्ट टीम का चयन करने के लिए कुछ समय बाकी है।

कोहली के मुताबिक कुलदीप अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर रहे हैं, चहल भी। दोनों की जोड़ी शानदार है। इंग्लैंड के बल्लेबाज इन दोनों को खेलने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हम इन्हें टेस्ट में मौका दे सकते हैं।” कुलदीप ने गुरुवार को खेले पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के छह विकेट अपने नाम किए जबकि इससे पहले वह टी-20 सीरीज में भी इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को बाहर भेज चुके थे।

रवीचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों इस समय टेस्ट में नियमित स्पिनर हैं। यह दोनों पहले वनडे टीम का भी हिस्सा थे लेकिन चहल और कुलदीप के अच्छे प्रदर्शन के कारण इन दोनों को बाहर जाना पड़ा। ऐसे में अब टेस्ट टीम में इनके आने से उनका इस फॉर्मेट से भी टीम से बाहर जाना लगभग तय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App