ताज़ा खबर
 

ICC T20 Rankings: राशिद खान के बाद दूसरे सबसे घातक गेंदबाज बने कुलदीप यादव, रोहित को भी मिला फायदा

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd T20: लेग स्पिनर कृणाल पंड्या 39 पायदान चढकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रॉस टेलर सात पायदान चढकर 51वें और टिम सेफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

Author February 11, 2019 1:27 PM
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

कलाई के प्रतिभाशाली स्पिनर कुलदीप यादव आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 26 रन देकर दो विकेट लिये। भारत वह मैच चार रन से और श्रृंखला 1-2 से हार गया। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढ़े और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। रोहित सातवें और राहुल दसवें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

लेग स्पिनर कृणाल पंड्या 39 पायदान चढकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रोस टेलर सात पायदान चढकर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं । बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत को अंतिम तीन ओवर में 48 रन की जरूरत थी। कृणाल ने साउथी की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़कर गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया।

कुग्लिन के 19वें ओवर में कार्तिक और कृणाल ने एक-एक छक्के के साथ 14 रन बनाए। भारत को अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिए 16 रन चाहिए थे लेकिन कार्तिक के मैच की अंतिम गेंद पर छक्के के बावजूद साउथी के इस ओवर में 11 रन ही बने। इस तरह भारतीय टीम जीत की दहलीज पर आकर सीरीज गंवा बैठी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App