ताज़ा खबर
 

तीन साल बाद कुलदीप यादव ने खोला राज, ड्रेसिंग रूम में इस खिलाड़ी को अपने आस-पास देख हो जाते थे नर्वस

KKR IPL 2019: कुलदीप वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं और मौजूदा आईपीएल में उनका लचर प्रदर्शन कप्‍तान विराट कोहली की मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर सकता है।

कुलदीप यादव और केकेआर की टीम।

Kuldeep Yadav, KKR IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खराब रहा। कुलदीप वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं और मौजूदा आईपीएल में उनका लचर प्रदर्शन कप्‍तान विराट कोहली की मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर सकता है। हालांकि, टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के मुताबिक कुलदीप यादव की आईपीएल में फॉर्म में आई गिरावट से वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ेंगा। कुलदीप यादव पिछले तीन सालों से आईपीएल में केकेआर के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ जब कुलदीप को लगातार कई मौचों में उनके फॉर्म के कारण टीम से बाहर रहना पड़ा हो। ईएसपीएन रैपिड फायर के दौरान पूछे गए सवाल में कुलदीप यादव ने एक राज से पर्दा उठाने का काम किया। दरअसल, कुलदीप ड्रेसिंग रूम में मौजूद एक साथी सीनियर खिलाड़ी को देख हमेशा नर्वस हो जाते थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स को साल 2012 और 2014 में चेंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को अपने आस-पास देख कुलदीप यादव नर्वस हो जाया करते थे। कुलदीप यादव ने बताया कि साल 2016 में जब उन्होंने केकेआर को ज्वॉइन किया तो उनके लिए सबसे टफ काम कप्तान गौतम गंभीर को फेस करना था। गंभीर के सामने कुलदीप यादव अक्सर नर्वस हो जाया करते थे। साल 2018 में केकेआर ने गंभीर को रिलीज कर दिया था, जिसके बाद उनकी पुरानी टीम दिल्ली ने उन्हें नीलामी के दौरान अपना साथ शामिल किया।

कुलदीप यादव आईपीएल के जरिए एक नई पहचान बनाने में कामयाब रहे। आईपीएल में उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया। इसके बाद से ही कुलदीप यादव युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर टीम के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्ल्ड कप में फैंस को इन दोनों ही खिलाड़ियों से अधिक से अधिक विकेट चटकाने की उम्मीद होगी।

Next Stories
1 world cup के दौरान पत्नियों-गर्लफ्रेंड्स को सिर्फ इतने दिन होगी भारतीय खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत: रिपोर्ट
2 IPL 2019: ईशांत शर्मा ने खोला राज, बताया मैदान पर कोहली और रोहित को उकसाने के लिए करते थे ये काम
3 IPL 2019: फाइनल के लिए दिल्ली और चेन्नई में भिड़ंत कल, मैच से पहले धोनी ने बताया अपना प्लान
ये पढ़ा क्या?
X