ताज़ा खबर
 

VIDEO: टिम सेफर्ट की इस हरकत की वजह से विकेट नहीं ले पाये क्रुणाल पंड्या, फिर इस तरह निकाला गुस्सा

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20: वेस्टपैक स्टेडियम में 220 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 139 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत के लिए सबसे अधिक रन महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए

Author Updated: February 6, 2019 5:26 PM
बल्लेबाजी के दौरान क्रुणाल पंड्या । (फोटो सोर्स- एपी)

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हराकर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया। जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से की बढ़त बना ली है। वेस्टपैक स्टेडियम में 220 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 139 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत के लिए सबसे अधिक रन महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी 39 रन बनाकर कैच आउट हो गए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। टिम सेफर्ट और कॉलिन मुनरो की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे भारतीय गेंदबाज बेअसर दिखाई पड़ रहे थे। भारत को पहली सफलता क्रुणाल पंड्या दिलाने में सफल रहे। पंड्या ने मुनरो को 34 के स्कोर पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद क्रुणाल के पास एक और विकेट लेने का मौका था, लेकिन वह ऐसा करने से चूक गए।

न्यूजीलैंड की पारी के 9वें ओवर में केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान क्रुणाल की पहली ही गेंद पर वह हवा में शॉट खेल बैठे, आसान सा कैच अपनी ओर आता देख क्रुणाल ने डाइव लगाई, लेकिन वह नॉन स्ट्राइक पर खड़े टिम सेफर्ट से टकरा गए। टिम सेफर्ट अगर रास्ते में नहीं आते तो क्रुणाल के नाम एक और विकेट दर्ज हो जाता। टिम सेफर्ट के बीच में आने से खफा क्रुणाल ने फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की अपील भी की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार कर दिया।

बता दें कि पहला टी-20 मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम के पास शुक्रवार को सीरीज बराबरी करने का मौका होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज का अगला मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। भारत इस हार को भुला आगे बढ़ना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे सीरीज के दौरान भी भारत को पहले मैच के दौरान हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम अगले दोनों मुकाबले को जीत सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही थी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: लॉकी फर्ग्यूसन ने की ऐसी खतरनाक यॉर्कर गेंद, शिखर धवन हुए चारों खाने चित
2 IND vs NZ, 1st T20: दिनेश कार्तिक ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा डेरिल मिशेल का बेहतरीन कैच, देखें वीडियो
3 IND vs NZ, 1st T20: न्यूजीलैंड में इतिहास रचेगी टीम इंडिया? आज से पहले कभी नहीं हुआ ऐसा