ताज़ा खबर
 

कोलकाता टेस्ट: कोहली का शतक, भारत ने 352 रनों पर पारी घोषित की

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 230 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ने अपने चार बल्लेबाजों को खोया।

Author नई दिल्ली | November 20, 2017 2:46 PM
लंच टाइम तक लोकेश राहुल (70), चेतेश्वर पुजारा (22), अजिंक्य रहाणे (0) और रवींद्र जड़ेजा (9) के रूप में अपने चार विकेट गंवाए।

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन अपनी पारी आठ विकेट पर 352 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 230 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ने अपने चार बल्लेबाजों को खोया। लंच टाइम तक लोकेश राहुल (70), चेतेश्वर पुजारा (22), अजिंक्य रहाणे (0) और रवींद्र जड़ेजा (9) के रूप में अपने चार विकेट गंवाए।

दूसरे सत्र में कोहली ने टीम की पारी को संभाला। हालांकि, दूसरे छोर पर उन्हें बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला, लेकिन वह अकेले ही पिच पर डटे रहे और अपना शतक पूरा करने के साथ ही टीम को 352 के स्कोर तक पहुंचाया। इस बीच, भारतीय टीम के तीन अन्य बल्लेबाज पवेलियन लौटे। रविचंद्रन अश्विन (7), रिद्धिमान साहा (5) और भुवनेश्वर कुमार (8) के रूप में तीन विकेट गिरे। कोहली के शतक के साथ ही भारतीय टीम की दूसरी पारी को 352 रनों पर घोषित कर दिया गया। श्रीलंका के लिए लकमाल और शनाका ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं गमागे और परेरा को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App