ताज़ा खबर
 

कोलकाता टेस्ट: कोहली का शतक, भारत ने 352 रनों पर पारी घोषित की

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 230 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ने अपने चार बल्लेबाजों को खोया।

Author नई दिल्ली | Updated: November 20, 2017 2:46 PM
Kolkata Test, Virat Kohli, Virat Kohli Centuary, India Team Score, India Score Card, India Declared Innnings, Indian Team Scoreलंच टाइम तक लोकेश राहुल (70), चेतेश्वर पुजारा (22), अजिंक्य रहाणे (0) और रवींद्र जड़ेजा (9) के रूप में अपने चार विकेट गंवाए।

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन अपनी पारी आठ विकेट पर 352 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 230 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ने अपने चार बल्लेबाजों को खोया। लंच टाइम तक लोकेश राहुल (70), चेतेश्वर पुजारा (22), अजिंक्य रहाणे (0) और रवींद्र जड़ेजा (9) के रूप में अपने चार विकेट गंवाए।

दूसरे सत्र में कोहली ने टीम की पारी को संभाला। हालांकि, दूसरे छोर पर उन्हें बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला, लेकिन वह अकेले ही पिच पर डटे रहे और अपना शतक पूरा करने के साथ ही टीम को 352 के स्कोर तक पहुंचाया। इस बीच, भारतीय टीम के तीन अन्य बल्लेबाज पवेलियन लौटे। रविचंद्रन अश्विन (7), रिद्धिमान साहा (5) और भुवनेश्वर कुमार (8) के रूप में तीन विकेट गिरे। कोहली के शतक के साथ ही भारतीय टीम की दूसरी पारी को 352 रनों पर घोषित कर दिया गया। श्रीलंका के लिए लकमाल और शनाका ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं गमागे और परेरा को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs SL: 79 रन पर आउट होने के बावजूद के एल राहुल के नाम दर्ज हो गया ये अनोखा रिकॉर्ड
2 BPL T20 2017, Cricket Score: शोएब मलिक के अर्धशतक की बदौलत विक्टोरियंसन ने ढाका डायनामाइट को हराया
3 सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में भी कोहली के नाम दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X